Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

Jharkhand: झामुमो नेता की गोली मारकर हत्या, विरोध में सड़क जाम

रांची,नवसत्ता: झारखंड के लातेहार जिले के बालूमठ थाना क्षेत्र के कुसुमही रेलवे साइडिंग पर आज सुबह मोटरसाइकिल पर आए अज्ञात अपराधियों ने झामुमो बालूमठ के प्रखंड अध्यक्ष दिलशेर खान की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना की सूचना मिलते ही बालूमठ थाना पुलिस ने गंभीर रूप से घायल प्रखंड अध्यक्ष को इलाज के लिए सदर अस्पताल लातेहार भेज दिया. वहां डॉ. श्रवण महतो ने खान को मृत घोषित कर दिया.

घटना के बाद इलाके में फैली सनसनी

घटना के बाद बालूमाथ प्रखंड के अलावा पूरे लातेहार जिले में सनसनी फैल गई. सूचना मिलते ही विधायक और उपायुक्त अस्पताल पहुंचे और मामले की जानकारी ली. इधर, मृतक के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया और शव का बिना पोस्टमार्टम कराए ले गए. हत्या के विरोध में लोगों ने सड़क जाम कर दिया है. पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है.

बाइक सवार अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम

जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष कुसमाही कोल साइडिंग पर कोयले में लगी आग को बुझाने में लगे थे. यहां काम करने वाले कर्मियों द्वारा इसे बुझाने की कोशिश दो-तीन दिन से की जा रही थी. इसके लिए डीजल पंप भी लगाया गया था. इसी दौरान यह घटना हुई है. अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए झामुमो नेता को लगभग आठ गोलियां मारी है जिससे दिलशेर खान का पूरा शरीर गोलियों से छलनी हो गया. लोगों ने बताया कि बाइक सवार सभी अपराधियों ने अपना चेहरा ढंका हुआ था. घटना के बाद सभी लोग बाइक से फरार हो गए.

विधायक और डीसी पहुंचे अस्पताल

घटना की सूचना मिलते ही लातेहार विधायक बैद्यनाथ राम, उपायुक्त अबु इमरान और विधायक प्रतिनिधि प्रभात कुमार सदर अस्पताल पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली. उपायुक्त ने इस दौरान मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि घटना की पूरी छानबीन करें और जो भी दोषी हो उस पर तत्काल कार्रवाई करें.

घटना से ग्रामीणों में आक्रोश

आक्रोशित ग्रामीणों ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम भी नहीं होने दिया. सदर अस्पताल से मृतक के शव को बिना पोस्टमार्टम कराए वापस बालूमाथ ले गए. आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप था कि जब घटना बालूमाथ में हुई थी तो सबसे पहले दिल शेर खान को बालूमाथ अस्पताल ले जाना चाहिए था. परंतु पुलिस इन्हें लातेहार सदर अस्पताल ले आई. घटना बालूमाथ की है इसलिए अब जो भी कार्रवाई होगी वह वहीं से आरंभ होगी. हालांकि ग्रामीणों को समझाने का प्रयास पुलिस के अधिकारियों के द्वारा किया गया, परंतु ग्रामीण किसी की बात सुनने को तैयार नहीं हुए.

वर्चस्व में हत्या की बताई जा रही बात

स्थानीय लोग इस घटना को कोयलांचल में वर्चस्व की लड़ाई से जोड़कर देख रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस साइडिंग में 6 कंपनी कार्य करती थी सभी कंपनियों का साइडिंग इंचार्ज और देखरेख झामुमो प्रखंड अध्यक्ष दिल शेर खान के द्वारा किया जाता था.

पुलिस कर रही छापामारी

पुलिस लगातार छापामारी अभियान चला रही है. बालूमाथ से सटे सभी प्रखंडों में वाहन जांच अभियान तेज कर दिया गया है. अब तक पुलिस को घटना के संबंध में विशेष सुराग नहीं मिले हैं.

संबंधित पोस्ट

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 14.9 डिग्री सेल्सियस, ठंडी हवाएं चलने की संभावना

navsatta

सहजन की खूबियों का कायल हुआ केंद्र

navsatta

सीएम हेमंत सोरेन की ED के समक्ष पेशी आज, कहा:- एक-एक करके देख लूंगा

navsatta

Leave a Comment