Navsatta
खास खबरदेशराजनीति

Madhya Pradesh: पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को प्रधानमंत्री मोदी ने दी सौगात

PM MODI INAGURATES NEW URBAN INDIA COCLAVES

गृह प्रवेशम योजना के तहत 5.21 लाख लोगों को मिला घर

भोपाल,नवसत्ता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पीएम आवास योजना के तहत मध्य प्रदेश में गृह प्रवेशम योजना का उद्घाटन किया. इसके तहत 5.21 लाख लोगों को आवास दिया गया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम ने इस योजना का उद्घाटन किया. इस वर्चुअल कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे.

महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया

पीएम ने अपने संबोधन में बीजेपी की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी बताया. उन्होंने आने वाले नवरात्र के संदर्भ में महिला सशक्तिकरण पर भी जोर दिया. पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र की इस योजना के तहत बनाए गए घरों पर महिलाओं का भी अधिकार है. इस अधिकार ने घर में अन्य वित्तीय निर्णय लेने में महिलाओं की भागीदारी को मजबूत किया है.

यह दुनिया भर के बड़े विश्वविद्यालयों में केस स्टडी का विषय है. पीएम ने कहा कि पिछली सरकार ने अपने कार्यकाल में गरीबों के लिए केवल कुछ लाख घर बनाए. हमारी सरकार ने गरीबों को लगभग 2.5 करोड़ घर दिए हैं. इनमें से 2 करोड़ घर गांवों में बने हैं. पिछले 2 वर्षों में कोरोना के कारण बाधाओं के बावजूद इस काम में कोई मंदी नहीं आई.

विपक्ष की जमकर लताड़ा

पीएम मोदी ने आगे कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार हो या राज्यों में भाजपा सरकार, सभी सबका साथ, सबका विकास के मंत्र के साथ चल रहे हैं. सभी गरीबों को सशक्त बनाने के लिए काम कर रहे हैं. पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों ने गरीबी मिटाने के लिए नारे तो खूब लगाए लेकिन गरीबों को सशक्त बनाने के लिए काम नहीं किया. पीएम ने कहा कि उनका मानना है कि जब गरीब सशक्त होते हैं, तो यह उन्हें गरीबी से लडऩे का साहस देता है. जब एक ईमानदार सरकार के प्रयास एक सशक्त गरीब के प्रयास के साथ आते हैं, तो गरीबी हार जाती है.

संबंधित पोस्ट

दाऊद इब्राहिम पर 25 लाख तो छोटा शकील पर 20 लाख का इनाम

navsatta

सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में पाकिस्तानी कमांडर अबु हुरैरा समेत 3 आतंकी ढेर

navsatta

पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख्तार अनीस के निधन पर अखिलेश यादव पहुंचे उनके आवास,परिजनों को दी सांत्वना

navsatta

Leave a Comment