Navsatta
अपराधखास खबरदेशमुख्य समाचार

दाऊद इब्राहिम पर 25 लाख तो छोटा शकील पर 20 लाख का इनाम

नई दिल्ली,नवसत्ता: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने आतंकवादी दाऊद इब्राहिम और उसके प्रमुख सहयोगियों को गिरफ्तार करने के प्रयासों को तेज कर दिया है. एनआईए ने दाऊद के बारे में जानकारी देने वाले को 25 लाख रुपये नकद इनाम की घोषणा की है. जबकि छोटा शकील पर 20 लाख रुपये का इनाम है.

वहीं गिरोह के तीन अन्य सदस्यों टाइगर मेमन, अनीस इब्राहिम और जावेद चिकना पर 15-15 लाख का इनाम घोषित किया गया है. माना जा रहा है कि ये सभी आतंकी पाकिस्तान में छिपे हुए.

एनआईए सूत्रों का कहना है कि दाऊद इब्राहिम भारत में हथियार, विस्फोटक, ड्रग्स और नकली भारतीय नोटों की तस्करी के लिए एक खास तरह का यूनिट तैयार कर रहा है. दाऊद के इस यूनिट का मकसद पाक जासूसी एजेंसी आईएसआई और अन्य आतंकी संगठनों के साथ मिलकर भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देना है. साथ ही डी गैंग कुछ राजनीतिक नेताओं और व्यापारियों को भी निशाना बनाने में इसका प्रयोग कर सकती है.

आपको बता दें कि कराची पाकिस्तान में छिपा दाऊद भारत का मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन है. भारत को दाऊद की तलाश कई मामलों मे है, जिसमें 1993 के मुंबई ब्लास्ट भी शामिल है. दाऊद पर पहले से ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 2003 में 25 लाख डॉलर का इनाम घोषत कर रखा है. दाऊद के अलावा भारत की मोस्ट वांटेड लिस्ट में लश्कर ए तैयबा चीफ हाफिज सईद, जैश ए मोहम्मद चीफ मौलाना मसूद अजहर, हिजबुल मुजाहिदीन का फाउंडर सईद सलाहुद्दीन और उसका खास अब्दुल राऊफ असगर शामिल हैं.

संबंधित पोस्ट

आगरा महाधिवेशन में लघु उद्योग भारती ने सौंपा मांगपत्र

navsatta

प्रदेश के विकास का आधार बनकर उभरी है ‘खाकी’

navsatta

West Bengal: टीएमसी नेता समेत 3 लोगों की गोली मारकर हत्या

navsatta

Leave a Comment