Navsatta
खास खबरचर्चा मेंविदेश

मार गिराए रूस के पांच विमान, यूक्रेन ने किया दावा

नई दिल्ली,नवसत्ता: यूक्रेन के साथ चले तमाम घटनाक्रमों के बाद रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ मिलिट्री ऑपरेशन का ऐलान कर दिया है. साथ ही पुतिन ने यूक्रेन की सेना से हथियार डालने के लिए कहा है. इसी बीच यूक्रेनी सेना ने दावा किया कि लुहान्स्क क्षेत्र में पांच रूसी विमानों और एक सैन्य हेलीकॉप्टर को मार गिराया गया है.

वहीं कुबेला ने ट्वीट कर कहा, पुतिन ने अब यूक्रेन पर पूर्ण पैमाने पर आक्रमण शुरू किया है. शांतिपूर्ण यूक्रेनी शहरों पर हमले हो रहे हैं. यह आक्रामकता का युद्ध है. यूक्रेन अपना बचाव करेगा और जीतेगा. दुनिया पुतिन को रोक सकती है और उसे रोकना चाहिए. कार्रवाई करने का समय अब है.

गौरतलब है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को देश के बाहर सैन्य बल के उपयोग की अनुमति मिलने और इसके प्रतिक्रिया स्वरूप पश्चिमी देशों द्वारा पाबंदियां लगाए जाने की पृष्ठभूमि में रूस ने कीव स्थित अपना दूतावास को खाली करना शुरू कर दिया था. वहीं यूक्रेन ने अपने नागरिकों से रूस छोडऩे को कह दिया था. इसके बाद से यह लगने लगा था कि रूस कोई कड़ा कदम उठाएगा.

इससे पहले मंगलवार को अमेरिका और उसके महत्वपूर्ण यूरोपीय सहयोगियों ने यूक्रेन के मामले में रूस पर लक्ष्मण रेखा पार करने का आरोप लगाया था.

संबंधित पोस्ट

कांवड़ यात्रा को लेकर सुप्रीम कोर्ट से मिली यूपी को पुनर्विचार की मोहलत

navsatta

एक बार फिर मणिपुर में भड़की हिंसा, 4 दिवसीय दौरे पर जाएंगे अमित शाह

navsatta

कन्फ्यूजन दूर, अखिलेश ही ठोकेंगे कन्नौज से ताल

navsatta

Leave a Comment