Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

अखिलेश यादव का ऐलान, सरकार बनने पर बुंदेलखंड की सभी फसलों पर देंगे एमएसपी

जालौन,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जालौन जिले के माधौगढ़ में सपा प्रत्याशियों के समर्थन में सभा करने पहुंचे. यहां उन्होंने युवाओं और किसानों को साधने का प्रयास किया. उन्होंने ऐलान किया कि सरकार बनने पर सरसों समेत बुंदेलखंड की सभी फसलों पर एमएसपी देंगे. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा एमएसपी तक नहीं दे सकी. खाद भी किसानों को नहीं मिली. जिन्हें मिली भी उन्हें 5 किलो कम मिली.

भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि अखिलेश यादव ने कहा कि तीसरे चरण में भाजपा शून्य होने जा रही है. नोटबंदी करा कर सरकार ने सबके पैसे बैंकों में जमा करा लिए और उन्हें लेकर उद्योगपति भाग गए. अभी हाल ही में एक उद्योगपति 28 बैंकों का पैसा लेकर भागा है. अखिलेश बोले कि उत्तर प्रदेश को बचाना है, साथ ही अन्ना जानवरों से खेत भी बचाने हैं तो सपा को जिताइए.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनी तो सरसों समेत सभी बुंदेलखंड की फसलों पर एमएसपी दिलाने का काम करेंगे. सरकार बनने के बाद बुंदेलखंड के लोगों को सुविधा देने के लिए सरसों के तेल का कारखाना लगवाया जाएगा. बोले प्रदेश में हर साल दो से ढाई करोड़ अंडे खाए जाते हैं. ऐसे में किसानों को मजबूत करने के लिए मुर्गी पालन, बकरी पालन और मछली पालन जैसे कामों को भी ऋण मुक्त लोन देने का काम करेंगे.

कहा कि यह रानी लक्ष्मीबाई की धरती के साथी ध्यान चंद्र की अभ्यास स्थली भी रही है, इसलिए यहां के खिलाड़ियों के लिए भी सारे प्रयास किए जाएंगे. उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वर्तमान की सरकार युवाओं के लिए कुछ नहीं सोचती है. सपा सरकार में बीएड, डीएलएड और शिक्षामित्रों का जिस तरह भला किया है आगे भी सरकार बनने पर करेगी.

संबंधित पोस्ट

“क्या कहते हैं नव निर्वाचित प्रधान”

navsatta

कोरोना के मामलों में हुआ बड़ा इजाफा, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,94,720 हुयी

navsatta

अब मोदी ने किया किसानों और दुकानदारों को पेंशन का वादा

Editor

Leave a Comment