Navsatta
अपराधखास खबरदेश

मुंबई: 20 मंजिला कमला बिल्डिंग में लगी आग, सात लोगों की मौत

मुंबई,नवसत्ता: मुंबई के ताड़देव स्थित एक बहुमंजिला इमारज में शनिवार सुबह आग लग गई. खबर है कि हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है. वहीं, कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. बताया जा रहा है यह लेवल 4 यानि भीषण आग है. घटना की सूचना मिलते ही आग पर काबू पाने लिए दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी. इसके अलावा 5 एंबुलेंस भी मौके पर हैं. दमकल कर्मी लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार अभी तक कुल 19 लोगों को रेस्क्यू किया गया है.

इसमें से 4 लोगों को नायर अस्पताल ले जाया गया था. यहां दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया है. वहीं 15 लोगों को भाटिया अस्पताल ले जाया गया था. भाटिया अस्पताल में तीन लोगों की हालत क्रिटिकल बनी हुई है. उन्हें आईसीयू में रखा गया है. जबकि 12 लोग सामान्य रूप से जख्मी है. उन्हें जनरल वार्ड में रखा गया है.

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची. उन्होंने कहा कि कहा कि 6 वृद्ध लोगों को ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम की जरूरत थी और उन्हें अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है. आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन धुआं बहुत ज्यादा है. सभी लोगों को बचा लिया गया है.

आपको बता दें कि इससे पहले ठाणे के भिवंडी इलाके के काजी कंपाउंड में बंद कपड़े की फैक्ट्री में रविवार रात आग लग गई थी. आग लगने से करोड़ों की संपत्ति जलकर खाक हो गई थी. आग की सूचना मिलते ही कई दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची. हालांकि आग लगने का कारणों के बारे में अभी साफ तौर पर कुछ पता नहीं चल पाया . इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

संबंधित पोस्ट

Gujarat: कोस्टकार्ड ने 300 करोड़ की हीरोइन के साथ पाकिस्तानी तस्करों को पकड़ा

navsatta

कब्जामुक्त कराएंगे दबंगों से जमीन, आवास भी बनवाएंगे : सीएम योगी

navsatta

आकाशीय बिजली का कहर: तीन राज्यों में 67 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का एलान

navsatta

Leave a Comment