Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशराजनीति

Goa Assembly Election 2022: अमित पालेकर होंगे आम आदमी पार्टी के सीएम पद का चेहरा

पणजी,नवसत्ता: पंजाब के बाद गोवा में भी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने विधानसभा चुनाव के लिए सीएम कैंडिडेट की घोषणा कर दी है. पार्टी ने गोवा में यह जिम्मेदारी अमित पालेकर को दी है. अमित पालेकर भंडारी समाज से आते हैं. उनके नाम का ऐलान करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह ऐसे शख्स को सीएम का चेहरा बना रहे हैं जिसके दिल में गोवा बसता है. जो गोवा के सब लोगों को साथ लेकर चलेगा.

केजरीवाल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अमित पालेकर का नाम घोषित किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘गोवा के लोग मौजूदा पार्टियों से तंग आ गए हैं. नेताओं से तंग आ गए हैं. ये सत्ता में रहकर पैसा कमाते हैं और फिर उन पैसे से सत्ता में आते हैं. गोवा के लोग बदलाव मांग रहे हैं. उनके पास ऑप्शन नहीं थे, लेकिन अब आम आदमी पार्टी आ गई है.’

केजरीवाल ने कहा, ‘आम आदमी पार्टी एक नई पार्टी है. हमने बहुत सारे आम गोवा के लोगों को टिकट दिया है, जो कभी चुनाव नहीं लड़े हैं. हम गोवा को ऐसा चेहरा दे रहे हैं, जिसके दिल में गोवा बसता है. जिसका दिल गोवा के लिए धड़कता है, जो गोवा के लिए अपनी जान दे सकता है. वह हर एक धर्म के लोगों को साथ लेकर चलेगा. लोग नॉर्थ गोवा के हों या साउथ गोवा के, चाहे किसी भी जाति के हों या किसी भी धर्म के. वह पढ़ा लिखा हो, जिसे कोई बेवकूफ नहीं बना सकेगा.’

बता दें कि अमित पेशे से वकील हैं, लेकिन सोशल कामों में बहुत एक्टिव रहते हैं. यही कारण है कि गोवा में लोग उन्हें पसंद करते हैं. वह जरूरतमंदों लोगों की मदद करते रहते हैं. इसके अलावा भ्रष्टाचार को लेकर भी कई बार आवाज उठा चुके हैं.

10 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान कर चुकी है आप

केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी ने 8 जनवरी को गोवा के लिए पहली लिस्ट में 10 उम्मीदवारों को उतारा था. 9 जनवरी को जारी की गई दूसरी लिस्ट में भी 10 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए थे. 12 जनवरी को जारी की गई लिस्ट में पार्टी ने 5 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे और अब चौथी लिस्ट में भी पांच उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं. पार्टी की तरफ से अभी 10 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करना बाकी है.

संबंधित पोस्ट

विधानसभा चुनाव से पहले एक लाख लोगों को मानदेय पर रोजगार देगी योगी सरकार

navsatta

आजम खान की बिगड़ी तबीयत, राजधानी के मेदांता अस्पताल में भर्ती

navsatta

प्रेस व पत्र-पत्रिका पंजीकरण विधेयक-2023 राज्य सभा में पारित

navsatta

Leave a Comment