Navsatta
खास खबरमनोरंजन

नेत्रहीन उद्योगपति Srikant Bolla की बायोपिक में नज़र आएंगे अभिनेता राजकुमार राव

srikant bolla biopic
मुम्बई,नवसत्ता: भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और निधि परमार हीरानंदानी द्वारा संयुक्त रूप से टी-सीरीज़ और चाक एन चीज़ फिल्म्स प्रोडक्शन (एलएलपी) के बैनर तले बोलेंट इंडस्ट्रीज नामक कंपनी के नेत्रहीन संस्थापक उद्योगपति श्रीकांत बोला (Srikant bolla) के जीवनवृत्त पर आधारित एक बायोपिक फिल्म बनाने का निर्णय लिया गया है. आंध्र प्रदेश के एक छोटे से गांव के रहने वाले श्रीकांत बोला ने कई कठिन परिस्थितियों और चुनौतियों का सामना किया है.
श्रीकांत जन्म से ही नेत्रहीन थे और उनके माता-पिता बहुत ही गरीब और अशिक्षित थे. उन्हें जन्म से ही कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ा है. 10वीं कक्षा पास करने के बाद साइंस स्ट्रीम से पढ़ाई करने के लिए उन्हें लंबे समय तक राज्य के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी थी.
श्रीकांथ ने ना सिर्फ अच्छे नंबरों से 10वीं और 12वीं की पढ़ाई पूरी की बल्कि वह अमेरिका के मेसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से पढाई करने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय नेत्रहीन छात्र बनने का गौरव भी हासिल किया. एक दमदार और अग्रिण दूरदर्शिता के साथ वे दृढ़ता से इस चीज को मानते हैं कि अपने विजन को पूरा करने के लिए देखने की शक्ति से ज्यादा दिमाग की जरूरत होती है.
तुषार हीरानंदानी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में राज कुमार राव अहम भूमिका में नज़र आयेंगे. नेत्रहीन उद्योगपति श्रीकांत बोला की प्रेरणादायक कहानी को सुमित पुरोहित और जगदीप सिद्धू ने तैयार किया है और इस फिल्म की शूटिंग जुलाई 2022 में शुरू की जायेगी.

संबंधित पोस्ट

अमृत सरोवरों के विकास में देश में पहले पायदान पर उत्तर प्रदेश

navsatta

देश रक्षा में अब आगे आ रहीं बेटियां, ब्रह्माकुमारी के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी

navsatta

आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, पकड़ा गया पाकिस्तानी आतंकी

navsatta

Leave a Comment