Navsatta
अपराधआस्थाखास खबरराज्य

अयोध्या में ब्लास्ट की धमकी के बाद यूपी पुलिस हाई अलर्ट पर

अयोध्या,नवसत्ता: अयोध्या में अज्ञात शख्स ने डॉयल-112 पर फोन कर ब्लास्ट की धमकी दी. जिसके बाद यूपी पुलिस हाई अलर्ट पर है. पुलिस ने प्रवेश द्वार, होटलों और धर्मशालाओं के अलावा रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी है. खास बात यह है कि अज्ञात शख्स की धमकी को लेकर पुलिस खास सतर्क इसलिए भी है कि बाबरी मस्जिद विध्वंस की तारीख छह दिसम्बर काफी करीब है.

खुफिया अलर्ट के मुताबिक आतंकी अयोध्यानगरी को बाबरी विध्वंस के दिन यानी 6 दिसंबर को दहलाने की खतरनाक साजिश रच रहे हैं. पिछले महीने भी धमकी भरी चिट्ठी भेजी गई थी. आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से 30 अक्टूबर को मिले धमकी भरे पत्र में लखनऊ, अयोध्या, कानपुर, वाराणसी समेत 46 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. जिस पर खुफिया अलर्ट के बाद रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. लखनऊ, कानपुर सहित कई रेलवे स्टेशनों पर आरपीएफ, जीआरपी और पुलिस के अलावा डॉग स्क्वायड ने भी निरीक्षण किया था. सघन तलाशी अभियान भी चलाया गया था.

बता दें कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी संगठन ने इसके पहले 2018 में भी ऐसी ही धमकी दी थी. धमकी मिलने के बाद अयोध्या स्टेशन से गुजरने वाली तमाम ट्रेनों में भी सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा था.

एक के बाद एक धमकी भरी चिट्ठियों और अज्ञात शख्स के फोन कॉल के बाद अयोध्या पुलिस चौकन्नी हो गई है. पूरे शहर में जगह-जगह पुलिस तैनात है. पुलिस हर जगह निगरानी रख रही है. कुछ स्थानों पर आने-जाने वालों की तलाशी भी ली जा रही है.

संबंधित पोस्ट

आकाशीय बिजली का कहर: तीन राज्यों में 67 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का एलान

navsatta

रक्षा कर्मियों को लगाया 29 करोड़ का चूना, पांच साल का कारावास

navsatta

ट्रासजेंडर युवक ने की गोरखपुर की युवती से शादी

navsatta

Leave a Comment