Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरराज्य

राजपूत रेजिमेंटल सेंटर के 100 साल पूरे होने पर अल्ट्रामैराथन शुरू

लखनऊ,नवसत्ता: राजपूत रेजिमेंटल सेंटर (RAJPOOT REGIMENTAL CENTRE) फतेहगढ़ छावनी में स्थापना के 100 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है. सौ साल पूरे होने और अपने युद्ध नायकों की याद में, आज सुबह लखनऊ से सोमनाथ द्वार कैन्ट से जनरल राजीव शर्मा ने फ्लैग दिखाकर राजपूत रेजिमेंटल सेंटर फतेहगढ़ तक 187 किमी की दूरी को कवर करते हुए एक अल्ट्रा-मैराथन रैली शुरू किया.

अल्ट्रा मैराथन का उद्देश्य सौ गौरवशाली वर्षों को याद करना और साथ ही साथ सभी नागरिकों के लिए एक सर्वोपरि आवश्यकता के रूप में फिटनेस और अच्छे स्वास्थ्य के महत्व को बढ़ावा देने के लिए जागरूकता अभियान शुरू करना है. और साथ ही साथ स्वास्थ्य, स्वच्छता के बारे में जागरूकता फैलाना और शहीदों को श्रद्धांजलि देना है जिन्होंने हमारे सुरक्षा और सम्मान के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है.

इस आयोजन का उद्देश्य हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा सर्वोच्च बलिदान और आजादी का अमृत महोत्सव के उत्सव के साथ-साथ 1971 युद्ध के 50वीं वर्षगांठ (स्वर्णिम विजय वर्ष) के अवसर पर हमारे साहसी युद्ध नायकों की वीरता को प्रदर्शित करने के लिए जागरूकता पैदा करना है  अल्ट्रा मैराथन के प्रतिभागियों में राजपूत रेजिमेंटल सेंटर के दो अधिकारी, दस जेसीओ और 50 अन्य पद शामिल हैं.

संबंधित पोस्ट

मनी लॉन्ड्रिंग केस में भगोड़े नीरव मोदी का जीजा (NIRAV MODI KA JIJA) कोर्ट के सामने पेश

navsatta

वेब सीरीज ‘महारानी 2’ में नजर आएंगी हुमा कुरैशी

navsatta

ARYAN KHAN जेल से छूटकर घर पहुंचे, ‘मन्नत’ के बाहर जश्न का माहौल

navsatta

Leave a Comment