Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

फर्रुखाबाद जिला जेल में बंदी की मौत,आक्रोशित कैदियों ने जेलर पर किया हमला,30 पुलिसकर्मी घायल

फर्रुखाबाद,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिला जेल में एक बंदी की कोविड-19 से मौत हो गयी. जिससे आक्रोशित होकर जेल में बंदियों ने पथराव कर कई जगह आग लगा दी. वहीं आग लगने की वजह से जेल में अलार्म बजा दिया गया. इस संघर्ष में डिप्टी जेलर समेत 30 पुलिसकर्मी घायल हो गए. उन्हें लोहिया अस्पताल भेजा गया है. गुस्साए बंदियों ने डिप्टी जेलर शैलेश कुमार सोनकर पर भी हमला कर जमकर मारपीट की.

दरअसल, बंदियों का आरोप है कि बंदी संदीप को समय से इलाज नहीं मिला, इसलिए उसकी मौत हो गई. दिवाली के दिन सही भोजन न दिए जाने का भी बंदियों ने आरोप लगाया है. पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मेरापुर थाना क्षेत्र निवासी संदीप हत्या के मामले में जिला जेल में बंद था. हालत बिगडऩे पर उसे सैफई रेफर किया गया था. उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. इसकी जानकारी मिलने पर बंदी आक्रोशित हो गए.

सुबह पहले बंदियों ने चाय लेने से मना कर दिया और हंगामे के साथ आगजनी शुरू कर दी. सुरक्षाकर्मियों के सख्ती करने पर बंदी और भड़क गए जिसके बाद बवाल बढ़ गया. इस दौरान बंदियों ने सुबह जेलर पर हमला हर दिया. जेल से तीन गोलियां चलने की आवाज आई हैं. इस बवाल में जिला जेल के डिप्टी जेलर शैलेश समेत 30 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. केवल एक बंदी शिवम घायल हुआ है उसे इलाज के लिए भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने स्थिति नियंत्रण के लिए फायरिंग की है. इस दौरान एक बंदी को गोली लगी है. सिपाही की आंख में भी चोट आई है. बवाल के करीब दो घंटे बाद आंसू गैस के गोले छोड़ते हुए पुलिस अंदर प्रवेश कर पायी, जिसके बाद अफसर जेल के अंदर पहुंचे, लेकिन बवाल तब भी चलता रहा. अंदर पहुंचे अफसरों ने बंदियों को समझाया तो कई देर बाद बवाल थमा.

यूपी डीजी जेल आनंद कुमार का कहना है कि, फर्रुखाबाद जिला जेल में एक बंदी की कोविड-19 से मृत्यु के पश्चात जेल के बंदियों द्वारा आक्रोशित होकर सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाई गई है. हल्का पथराव और कंबल एवं चादरों को आग में जलाया गया है. वर्तमान में जिला प्रशासन के सहयोग से हालात पर नियंत्रण पा लिया गया है. बंदियों को अपनी-अपनी बैरक में भेज कर स्थिति को शांत कर लिया गया है. घटना की जांच कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

संबंधित पोस्ट

डाक्टर एमसी सक्सेना मेडिकल कॉलेज का चेयरमैन घर छोड़कर भागा: 250 मजदूरों की जान से खिलवाड़ करने वाले ने प्रशासन से गठजोड़ कर बनाई अकूत संपत्ति

navsatta

प्रियंका की पीएम मोदी को चिट्ठी, टेनी को बर्खास्त करने और मंच साझा न करने की मांग

navsatta

मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा- टीम के साथियों को मिस करूंगा

navsatta

Leave a Comment