Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशराजनीतिराज्य

टीएमसी मे शामिल होंगे कांग्रेस के पूर्व विधायक लुइजिन्हो फलेरियो

नई दिल्ली,नवसत्ता : कांग्रेस नेता और गोवा के पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो टीएमसी का दाम थाम सकते हैं. लुइजिन्हो फलेरियो ने आज ही कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा दिया है. उन्होंने गोवा के विधानसभा के अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया. नावेलिम के विधायक और गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री ने शाम साढ़े चार बजे ग्रैंड बॉल रूम, द मैरियट, मिरामार में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से वह टीएमसी में शामिल होने का ऐलान करेंगे.

जाहिर तौर पर उनका कांग्रेस नेतृत्व से मतभेद हो गया था. इस बीच टीएमसी फलेरियो के साथ बातचीत कर रही है. बता दें कि तृणमूल के दो सांसद डेरेक ओ ब्रायन और सांसद प्रसून बनर्जी शुक्रवार को गोवा गए थे. सूत्रों का दावा है कि उन्होंने लुइजिन्हो फलेरियो को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की पेशकश की है. तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल के गोवा दौरे के तीन दिन बाद कांग्रेस नेता की अचानक हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस से टीएमसी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं.

तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भी रविवार को भवानीपुर में एक चुनावी रैली में कहा कि इस बार गोवा में भी टीएमसी अपना विस्तार करेगी. सूत्रों के मुताबिक, करीब 200 आईपीएसी कार्यकर्ता एक महीने से अधिक समय से गोवा में सर्वेक्षण कर रहे हैं.
खास बात यह है कि फलेरियो कांग्रेस नेता राहुल गांधी के करीबियों में से एक हैं. गोवा में कांग्रेस का सबसे बड़ा चेहरा फलेरियो वर्तमान में पार्टी के गढ़ मौजूदा विधायक हैं. वह कई सालों से नावेलिम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माने जाते हैं. आसार जताए जा रहे हैं कि लुइजिन्हो एक मेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

संबंधित पोस्ट

एस टी एफ पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़ चार गिरफ्तार

navsatta

President Election: राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी बसपा

navsatta

गोमती रिवर फ्रंट घोटाला मामले में सीबीआई की रेड, एक साथ 40 ठिकानों पर छापेमारी

navsatta

Leave a Comment