Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशराजनीतिराज्य

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सीएम पद से दिया इस्तीफा

गांधीनगर,नवसत्ता : विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात की राजनीति में सबसे बड़ा उलटफेर हुआ। 2016 से गुजरात के मुख्यमंत्री पद पर काबिज विजय रुपाणी ने अचानक सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। रुपाणी ने आज राज्यपाल से मुलाकात कर अपने पद से इस्तीफा दिया। खास बात तो यह है कि अगले साल अक्टूबर- नवंबर में गुजरात विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में विजय रुपाणी ने राज्य के सीएम का पद छोड़ दिया है। अब अगले सीएम पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। हालांकि नितिन पटेल सीएम की रेस में आगे चल रहे हैं। जब आनंदीबेन पटेल ने सीएम के पद से इस्तीफा दिया था, उस समय भी नितिन पटेल मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे थे।

वहीं इस्तीफे के बाद रुपाणी ने कहा, मुझे जो काम मिला मैंने उसे पूरा किया। आगे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसे ईमानदारी से निभाऊंगा। विजय रुपाणी ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद करते हुए कहा कि मुझे पार्टी द्वारा भविष्य में जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसका मैं पालन करूंगा और नई ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री के नेतृत्व में राष्ट्रीय अध्यक्ष के मार्गदर्शन में काम करता रहूंगा।

गुजरात सरकार में बड़ा उलटफेर करने के पीछे कई वजहें हैं। अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले नेतृत्व परिवर्तन करके भाजपा ने बड़ा दांव खेला है। जह विजय रुपाणी राज्यपाल के पास इस्तीफा देने गये तब उनके साथ उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, राज्य सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा और गुजरात प्रभारी भी राजभवन में मौजूद थे।

भाजपा आलाकमान लंबे समय से गुजरात में नेतृत्व परिवर्तन पर विचार कर रहा था। रुपाणी के दूसरे कार्यकाल के 4 साल पिछले महीने ही पूरे हुए थे। अब जिसे नये मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, उसके ऊपर आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को एक बार फिर सत्ता दिलाने का बड़ा दायित्व होगा। लोग नये मुख्यमंत्री के नाम को लेकर अभी से कयास लगा रहे हैं। इस रेस में उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल का नाम सबसे ऊपर है।

संबंधित पोस्ट

बड़ा आरोप: राहुल गांधी ने सावरकर को बताया अंग्रेजों का एजेंट

navsatta

बारिश की फुहारों ने किया दिल्ली समेत पूरे एनसीआर का मौसम सुहावना

navsatta

Annapurna (अन्नपूर्णा) काशी लौटीं, सीएम योगी ने की प्राण प्रतिष्ठा

navsatta

Leave a Comment