Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराजनीतिराज्य

शायर मुनव्वर राना की बिगड़ी तबीयत, एसजीपीजीआई में कराई जांच

हाई कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से किया इंकार

लखनऊ,नवसत्ता: मशहूर शायर मुनव्वर राना की अचानक तबीयत बिगड़ गई। उनके परिजनों ने परिवार ने लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में जांच कराई तो उनका क्रेटनिन का स्तर बढ़ा हुआ निकला। राना की बेटी सुमैया राना ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके पिता मुनव्वर राना का लंबे समय से पीजीआई में इलाज चल रहा है और वे किडनी जैसी कई समस्याओं से ग्रसित हैं। तबीयत दवा से स्थिर न होने पर उन्हें भर्ती किया जाएगा।

राना की बेटी सुमैया राना ने लोगों से उनके पिता की बेहतर सेहत के लिए दुआ करने की गुजारिश की है। मुनव्वर राना को फिलहाल डॉक्टरों ने दवा दी है, लेकिन अगर हालत नहीं सुधरी तो उनको अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

वहीं इससे पहले हाईकोर्ट लखनऊ ने शायर मुनव्वर राणा की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था। मुनव्वर राणा पर महर्षि वाल्मीकि की तुलना तालिबान से करने का आरोप है। इस संबंध में लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में मुनव्वर राणा पर एफआईआर दर्ज है। मुनव्वर राणा ने गिरफ्तारी पर रोक और एफआईआर रद्द करने के लिए हाईकोर्ट में अर्जी दी थी। लेकिन हाईकोर्ट लखनऊ बेंच ने गिरफ्तारी पर रोक से इंकार कर दिया है।

मुनव्वर राणा ने तालिबान की तुलना रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि से की, जिसके बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस संबंध में कई जगह उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं। मुनव्वर राणा ने एक चैनल से बात करते हुए कहा था, ‘वाल्मीकि रामायण लिखने के बाद भगवान बने, उससे पहले वह एक डाकू थे। व्यक्ति का चरित्र बदल सकता है। इसी तरह तालिबान अभी के लिए आतंकवादी हैं, लेकिन लोगों के चरित्र बदल जाते हैं।’

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा और हिंदू महासभा ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। एसीपी राघवेंद्र मिश्रा हजरतगंज के मुताबिक, मुनव्वर राणा के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने, सार्वजनिक शांति के विरुद्ध अपराध करने व एससीएसटी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

संबंधित पोस्ट

राकेश रंजन बने अम्बेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव

navsatta

पांच साल में दस गुना बढ़ गयी वाराणसी में पर्यटकों की संख्या

navsatta

रेलवे स्टेशन के टॉयलेट में महिला यात्री के साथ रेप, केस दर्ज

navsatta

Leave a Comment