Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

सुष्मिता देव सिंह ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली,नवसत्ता: असम के सिलचर से लोकसभा सांसद सुष्मिता देव सिंह ने सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। साथ ही ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल में कांग्रेस की पूर्व सदस्य भी जोड़ लिया है। सुष्मिता देव सिंह ने अपना ट्विटर बायो अपडेट करते हुए लिखा है, लोकसभा की पूर्व सदस्य, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की पूर्व सदस्य, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष। सुष्मिता देव सिंह का आखिरी ट्वीट एक रिट्वीट है, जिसे अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने ट्वीट किया है। ये ट्वीट दिल्ली में 9 वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार की घटना के विरोध में महिला कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन से जुड़ा है।

सोनिया गांधी को भेजे गए पत्र में सुष्मिता देव सिंह ने लिखा है कि वे जनसेवा के क्षेत्र में नए अध्याय की शुरुआत करने जा रही हैं। बता दें कि सुष्मिता देव सिंह कांग्रेस पार्टी की उन नेताओं में शामिल हैं, जिनका ट्विटर अकाउंट कंपनी ने लॉक कर दिया था। ट्विटर ने यह कार्रवाई राहुल गांधी द्वारा दिल्ली रेप पीडि़ता के मां-बाप के साथ मुलाकात के बाद तस्वीर ट्वीट करने पर की थी।

बता दें कि सुष्मिता देव सिंह अखिल भारतीय महिला की अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रही थीं। उनके पिता बंगाली कांग्रेस के बड़े नेता थे। सुष्मिता देव सिंह को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का करीबी माना जाता था। हालांकि उनका इस्तीफा क्यों हुआ है। ये अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

कांग्रेस पार्टी की अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। सुष्मिता का कांग्रेस छोड़कर जाना असम में पार्टी के लिए बड़ा झटका है। हालांकि असम विधानसभा चुनावों के दौरान भी टिकट बंटवारे को लेकर सुष्मिता देव सिंह की नाराजगी सामने आई थी। लेकिन, उसके बाद सुष्मिता देव सिंह कांग्रेस पार्टी का झंडा उठाए बेहद सक्रिय रहीं और विरोध प्रदर्शनों में महिला कांग्रेस की अगुवाई करती रहीं हैं। ऐसे में पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देना बेहद चौंकाने वाला है।

संबंधित पोस्ट

जनपद में छिटपुट हिंसाओं के बीच सम्पन्न हुआ तीसरे चरण का पंचायत चुनाव

navsatta

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 105 रुपये बढ़े

navsatta

जाति-मत मजहब की संकीर्णता से ऊपर उठना होगा: मुख्यमंत्री योगी

navsatta

Leave a Comment