Navsatta
राज्य

जनपद में छिटपुट हिंसाओं के बीच सम्पन्न हुआ तीसरे चरण का पंचायत चुनाव

मोहम्मद कलीम खान
अमेठी,नवसत्ता : upजनपद में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 छिटपुट हिंसाओं व मामूली विवाद के बीच सम्पन्न हो गया। हालांकि जिलाधिकारी अरुण कुमार, पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह व तेजतर्रार मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अंकुर लाठर अपने मातहतों के साथ पोलिंग बूथों पर दिनभर जायजा लेते रहे। मीडियाकर्मियों से कुछ बूथों पर पुलिस से झड़प भी हुई। मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के जमुआरी बूथ पर पुलिस ने मीडियाकर्मियों से बदसलूकी की। शाहगढ़ ब्लॉक के गरथोलिया ग्रामपंचायत के तीन बूथों पर अराजकतत्वों ने प्रत्याशी का वाहन समझकर पथराव कर दिया। सूचना मिलते ही प्रशासन व पुलिस के क्षेत्रीय अफसर मौके पर पँहुचे व मतदान शुरू कराया। मौके से पुलिस ने लगभग दर्जन भर मोटरसाइकिल अपने कब्जे में ली है। फिलहाल प्रशासन ने ग्राम पंचायत के प्रधानों तथा उनके सदस्यों एवं समस्त क्षेत्र पंचायत के सदस्यों और जिला पंचायत के सदस्यों का मतदान शांतिपूर्ण व सकुशल तरीके से संपन्न होने का दावा किया है।
मतदान को सकुशल संपन्न कराने की कोशिश में जिलाधिकारी अरुण कुमार, पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह, मा. प्रेक्षक व सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रातः 7:00 बजे से ही निरंतर अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहकर मतदान कार्य का जायजा लेते रहे तथा मतदान के दौरान जनपद में किसी भी क्षेत्र से किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर तत्काल मौके पर पहुंचकर शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए लगातार प्रयासरत रहे।
जिलाधिकारी अरुण कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने पुलिस बल के साथ जनपद के विकासखंड गौरीगंज अन्तर्गत मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय तुलसीपुर, प्राथमिक विद्यालय मऊ, प्राथमिक विद्यालय भटगवां, विकासखंड जामो अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय भोएं, प्राथमिक विद्यालय लालूपुर ढबिया, प्राथमिक विद्यालय जामों, प्राथमिक विद्यालय रेसी, प्राथमिक विद्यालय बाजगढ़, प्राथमिक विद्यालय गौरा, प्राथमिक विद्यालय सेम्भुई आदि का निरीक्षण कर मतदाताओं से निष्पक्ष होकर मतदान करने तथा मतदान के पश्चात सीधे अपने घर जाने के लिए प्रेरित किया, तथा मतदान में लगे अधिकारियों, कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी अरुण कुमार ने सभी जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया कि मतदान समाप्ति के पश्चात सुरक्षा बलों के साथ सभी शील्ड मतपेटी व शेष बची स्टेशनरी आदि निर्धारित काउंटर पर जमा करना सुनिश्चित करेंगे।
मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अंकुर लाठर ने बताया कि जनपद अमेठी में शाम 5:00 बजे तक 55.92% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जिसमें विकासखंड गौरीगंज में 51%, जामों में 58%, शाहगढ़ में 59%, मुसाफिरखाना में 55%, बाजारशुकुल में 55%, जगदीशपुर में 56%, तिलोई में 52%, सिंहपुर में 60%, बहादुरपुर में 59%, अमेठी में 52%, भादर में 59%, भेटुआ में 59%, संग्रामपुर में 52% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

संबंधित पोस्ट

50 बेड के दावो के साथ शुरू हुआ एम्स रायबरेली का L3 कोविड अस्पताल नहीं कर पा रहा पूरी क्षमता में इलाज

navsatta

तमंचा रखने वालों की अब खैर नहीं

navsatta

पेगासस जासूसी मामले की होगी जाँच, सुप्रीम कोर्ट ने कहा-राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर हर बार फ्री पास नहीं

navsatta

Leave a Comment