Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

‘अगर समझते देश के मन की बात, ऐसे न होते टीकाकरण के हालात’: राहुल गांधी

नई दिल्ली,नवसत्ता : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम ‘मन की बात’ पर कटाक्ष किया है। राहुल गांधी ने एक 45 सकेंड का वीडियो ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने अलग-अलग उन खबरों की क्लिपिंग को दिखाया है, जहां देश में वैक्सीन की कमी है। राहुल ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है, अगर समझते देश के मन की बात ऐसे ना होते टीकाकरण के हालात।

दरअसल इन दिनों देश के कई राज्यों में कोरोना की वैक्सीन की कमी है वैक्सीन की किल्लत के चलते राज्य सरकारों को कुछ वैक्सीन सेंटर को कई बार बंद भी करने पड़ते हैं। इसके अलावा कई जगह वैक्सीन के लिए लोगों की लंबी कतारें दिखी जा रही हैं। लिहाजा वैक्सीन की कमी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने पीएम मोदी का नाम लिए बिना कहा कि अगर वैक्सीन को लेकर देश के मन की बात को समझा जाता तो हालात ऐसे नहीं होते।

वहीं वैक्सीन की कमी को लेकर राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार को घेर रहे हैं। इससे पहले राहुल ने कहा था कि केंद्र सरकार के ‘गलत फैसलों’ के कारण कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लगभग 50 लाख भारतीयों की मौत हुई। गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर ‘सेंटर फॉर ग्लोबल डेवलपमेंट’ द्वारा एक नया अध्ययन शेयर किया था। जिसमें महामारी की शुरुआत से जून 2021 तक तीन अलग-अलग डेटा स्रोतों से अधिक मृत्यु दर का अनुमान लगाया गया। कांग्रेस नेता ने उस खबर का हवाला दिया जिसमें कहा गया है कि सरकार ने संसद को बताया है कि टीकाकरण अभियान पूरा करने की कोई समयसीमा तय नहीं है।

संबंधित पोस्ट

भारतीय ओलंपिक खिलाड़ी होंगे 15 अगस्त पर खास मेहमान

navsatta

यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के तत्वावधान में अमर शहीद पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी के जन्मदिवस पर ऑनलाइन परिचर्चा

navsatta

रायबरेली – कोरोना की स्थिति दिनांक: 8 अप्रैल 2021

navsatta

Leave a Comment