Navsatta
अपराधखास खबरमुख्य समाचार

ब्लाक प्रमुख नामांकन के दौरान जमकर बवाल,गोली व बम चले,सामने आये धमकी व जबरन पर्चा दाखिल से रोकने के मामले

सीतापुर,जौनपुर व रायबरेली में पुलिस की मौजूदगी में बवाल,लाठीचार्ज

लखनऊ,नवसत्ताः उत्तर प्रदेश में आज ब्लाक प्रमुख के पद पर नामांकन के दौरान कई जगह जमकर बवाल, गोलीबारी व बम चलने की खबर है। करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं जबकि जबरन नामांकन से रोकने व धमकी देने के आडियो भी वायरल हुए हैं।
सीतापुर जिले के थाना कमलापुर इलाके के कसमंडा ब्लॉक में नामांकन के दौरान जमकर बवाल हो गया। नामांकन करने जा रही भाजपा से बागी उम्मीदवार को रोकने को लेकर हुए बवाल के दौरान हथगोले चले और कई राउंड फायरिंग भी हुई। घटना के बाद भगदड़ मच गई। पुलिस ने लोगों पर लाठियां भांजी। घटना के बाद तनाव है। फिलहाल पुलिस पूरे हालात को काबू में करने का दावा कर रही है। घटना में तीन लोग घायल हो गए हैं।

ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव के लिए आज जिले के 19 ब्लॉक में नामांकन की प्रक्रिया चल रही थी। इसी बीच कसमंडा ब्लॉक में भाजपा प्रत्याशी गुड्डी देवी अपना नामांकन करने के बाद ब्लॉक से चली गई। बताया जाता है कि कुछ देर बाद निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी नामांकन करने ब्लॉक के अंदर जा रही थी तभी उन्हें रोक दिया गया।

बताया जाता है कि मुन्नी देवी को गुड्डी देवी के समर्थकों ने रोका था। मुन्नी देवी भाजपा से ही टिकट मांग रहीं थीं। नहीं मिलने पर बगावत करते हुए वह निर्दलीय के रूप में नामांकन करने जा रही थीं। इसी को लेकर वाद-विवाद शुरू हो गया। कहासुनी के दौरान मामला तूल पकड़ गया और देखते ही देखते गोलियां चलने लगीं। कई राउंड फायरिंग के बीच हथगोले भी चले। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। घटना को देख मौके पर मौजूद कुछ पुलिसकर्मी भी अपनी जान बचाते हुए भागते नजर आए। पुलिस ने हालात को काबू में करने के लिए भीड़ पर लाठियां भी चलाई।

उधर जौनपुर जिले के जलालपुर ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव के पहले ही दो प्रत्याशियों के समर्थकों में जमकर बवाल हुआ। ब्लॉक प्रमुख चुनाव में नामांकन को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई। इस दौरान एक पक्ष के लोग केराकत विधायक दिनेश चौधरी के प्रतिनिधि लाल प्रताप सिंह के घर देर रात पहुंच गए। बीडीसी सदस्यों की बात को लेकर बेदी राम के गुट ने लाल प्रताप सिंह के घर पर धावा बोल दिया। देर रात वहां जमकर मारपीट हुई और गाड़ियों की तोड़फोड़ हुई। बवाल में 2 स्कार्पियो और एक कार को लोगों ने तोड़फोड़ कर पलट दिया। पुलिस ने मामले कई लोगों को हिरासत में लिया है।

 

इस बीच रायबरेली के सलोन ब्लॉक प्रमुख पद की दावेदारी पर बीजेपी मंडल अध्यक्ष गौरव रस्तोगी का कथित आडियो चायरल हो रहा है जिसमें वे एक क्षेत्र पंचायत सदस्य के बड़े भाई को धमकी देते सुनाई दे रहे हैं।

आडियों में वे कहते हैं कि डिप्टी सीएम से लेकर कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने डीएम व एसपी को सीट निर्विरोध कराने की हिदायत दी है । इस आडियो से सत्ता पक्ष की किरकिरी हो रही है।

उधर नसीराबाद के छतोह ब्लॉक में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन करने जा रही निर्दलीय प्रत्याशी संगीता देवी के प्रस्तावक को ज़बरन थाने में बैठाये जाने का आरोप उनके समर्थकों ने लगाया है। उनका कहना है कि नामांकन रोकने के लिए उनको फ़र्ज़ी धाराओं में फ़ंसाने की साजिश रची जा रही है।

संबंधित पोस्ट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी भ्रष्टाचार मुक्त भारत : डाॅ.आर ए वर्मा

navsatta

ट्विटर ने भारत के लिए विनय प्रकाश को अपना स्थानीय शिकायत अधिकारी किया नियुक्त

navsatta

यूपी में 16 जिलों की 59 सीटों पर 57.58% हुआ मतदान

navsatta

Leave a Comment