Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

दिग्गज उत्तर भारतीयों ने ग्रहण की भाजपा की सदस्यता

मुम्बई, नवसत्ता: नवी मुंबई के विभिन्न नोड में रहने वाले उत्तर भारतीय समाज के विशिष्ट जनों ने सैकड़ों की संख्या में मार्कंडेय केवट के साथ नवी मुंबई जिलाध्यक्ष रामचंद्र घरत और उत्तर भारतीय मोर्चा नवी मुंबई के जिलाध्यक्ष राजेश राय के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश किया। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रामचंद्र घरत ने बताया कि करोना की विभीषिका के चलते महा पक्ष प्रवेश के इस कार्यक्रम में प्रवेश करने वालों को अपने समर्थकों को साथ लाने से मना कर दिया गया था। सैकड़ों की संख्या में पक्ष-प्रवेश करने वालों ने अपने हजारों समर्थकों की सूची भाजपा जिलाध्यक्ष को सौंपते हुए निवेदन किया कि इन्हें तत्काल पार्टी की सदस्यता दी जाए।

इतनी बड़ी संख्या में उत्तर भारतीय समाज के विशिष्ट जनों के पक्ष प्रवेश पर भाजपा के आमदार एवं पूर्व मंत्री गणेश नाइक ने कहा कि इससे निसंदेह रूप से नवी मुंबई भाजपा को अत्यंत मजबूती प्रदान हुई है, जिसका प्रकटीकरण आने वाले महानगरपालिका के चुनावों में दिखाई देगा।
भाजपा नेत्री आमदार मंदा महात्रे ने कहा कि उत्तर भारतीय समाज सदैव से भाजपा का समर्थक रहा है और इतनी बड़ी संख्या में खुलकर भारतीय जनता पार्टी के साथ इनके आने से पार्टी को निश्चित रूप बहुत बड़ा लाभ हुआ है। महा पक्ष-प्रवेश के इस कार्यक्रम का सारा ताना-बाना तैयार करने वालों में नवी मुंबई के प्रभारी संजय उपाध्याय, नवी मुंबई के प्रथम आमदार संदीप नाइक, उत्तर भारतीय मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष संजय पांडे, जिल्हा अध्यक्ष रामचंद्र घरत, उत्तर भारतीय मोर्चा नवी मुंबई अध्यक्ष राजेश राय एवं उत्तर भारतीय समाज में गहरी पैठ रखने वाले अरविंद राही का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है।
बता दें कि 21वीं सदी के अग्रणी शहरों मैं अपना विशिष्ट स्थान रखने वाले नवी मुंबई में बड़ी संख्या में उत्तर भारत समाज के लोग शहर की स्थापना के समय से ही रहते आए हैं और इस शहर को बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते रहें हैं। इस समाज के विशिष्ट जनों के भाजपा से जुड़ने को महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम माना जा रहा है। पक्ष प्रवेश के दौरान जिलाध्यक्ष रामचंद्र घरत, उपाध्यक्ष अनिल सिह, पूर्व नगरसेवक राजेश शिंदे, राजेंद्र इंगले, एडवोकेट गुरु सूर्यवंशी, उत्तर भारतीय मोर्चा अध्यक्ष राजेश राय उपस्थित थे।

संबंधित पोस्ट

बिजली दरों में बढ़ोत्तरी का इंतजाम कर रही है भाजपा सरकार: अखिलेश

navsatta

पश्चिम बंगाल: बीरभूम में खूनी संघर्ष, 12 घरों में लगाई आग, दस की मौत

navsatta

UP की मैनपुरी लोकसभा, रामपुर-खतौली विधानसभा सीट पर मतदान शुरू, कई स्थानों पर ईवीएम खराब

navsatta

Leave a Comment