Navsatta
क्षेत्रीयराज्य

वकली देवलास समेत मऊ के पाँच गाँवों में कवि कुमार विश्‍वास ने खोले कोविड केयर केंद्र

मऊ, नवसत्ता : भारत में हिंदी मंचीय कविता के सबसे लोकप्रिय कवि जिन्होंने न केवल भारत अपितु विदेशों में भी अपनी कविताओं से एक अलग छाप छोड़ी है और जो कोविड के इस बुरे दौर में गाँवों को कोविड के प्रकोप से बचाने के लिए जी जान से लगे हुए हैं। ऐसे कवि कुमार विश्‍वास के विश्‍वास ट्रस्ट के तत्वावधान में चलाए जा रहे गाँव बचाओ अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के 5 गाँवों में कोविड केयर केंद्र खोले गए हैं। तथा अगले हफ्ते तक कुछ और गाँवों में भी इस प्रकार के केंद्र खोले जाने की योजना है।

रविवार को विश्वास कोविड केयर सेन्टर उद्घाटन के अवसर पर कवि कुमार विश्वास की टीम से जुड़े सदस्य और मऊ में इस अभियान के कार्डिनेटर मुहम्मदाबाद गोहना तहसील स्थित देवकली देवलास गांव के निवासी कवि एवं भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण में राजभाषा अधिकारी देवकान्त पाण्डेय ने कहाकि कि पहले चरण में अभी मुहम्मदाबाद गोहना तहसील के देवकली देवलास, बरबोझी व ढोलना तथा घोसी तहसील के विश्वनाथपुर व लखीपुर गाँव में ये कोविड केयर केंद्र प्रारंभ किए गए हैं।

इन केंद्रों के लिए कुमार विश्वास द्वारा कोविड केयर किट भेजी गई है जिसे जरूरतमन्द लोगों को वितरित किया गया। इस किट में आवश्यक दवाइयाँ, मास्क, सैनीटाइजर, ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर आदि मौजूद है साथ ही निशुल्क परामर्श हेतु ऑनलाइन डाक्टर की व्यवस्था भी की गई है। रविवार को इन पांचों केंद्रों का उदघाटन किया गया।

With Input : UNI

Posted By : Garima

संबंधित पोस्ट

अखिलेश यादव ने दी सफाई-योगी सरकार के खात्मे के लिए कहा था, प्रधानमंत्री की उम्र लंबी हो

navsatta

किसानों का हल्ला बोल, कल सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक रहेगा भारत बंद

navsatta

तमिलनाडु में भारी बारिश से गिरा घर, हादसे में नौ लोगों की मौत

navsatta

Leave a Comment