Navsatta
राज्य

राज्यसभा सांसद ने राशन वितरण का किया औचक निरीक्षण

औरैया, नवसत्ता :उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के बिधूना क्षेत्र में गेंहू खरीद व राशन वितरण में धांधली की आ रही शिकायतों के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्यसभा सांसद गीता शाक्य ने अधिकारियों के साथ गेंहू खरीद व राशन वितरण की दुकानों पर छापा मारकर जमीनी हकीकत को परखा, इस दौरान उन्होंने पात्र गृहस्थियों को‌ अपने सामने राशन की तौल कराकर उसे वितरित भी कराया।

बिधूना क्षेत्र में गेंहू खरीद के दौरान किसानों से अतिरिक्त पैसों की मांग व राशन की दुकानों पर घटतौली की आ रही शिकायतों एवं पिछले दिनों एक आढ़त पर सरकारी गेहूं व चावल के पकड़े जाने के बाद शुक्रवार को राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने उपजिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारी के साथ खाद्य विभाग की बेला रोड़, दिबियापुर रोड़ व भानूपुर स्थित राशन दुकानों एवं मंडी समिति बिधूना व सहकारी संघ बिधूना में छापा मारकर राशन वितरण व गेंहू खरीद की जमीनी हकीकत को परखा।

उन्होंने राशन वितरण व गेंहू खरीद के पत्राचारों को देखने के बाद निर्देश दिए कि किसानों को बिना परेशान किए व किसी प्रकार का खर्चा लिए बिना उनके गेंहू की खरीद की जाये, शिकायत आने पर केन्द्र के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई करवाई जाएगी। उन्होंने राशन की दुकानों को निर्देश दिए कि सरकार द्वारा कोरोना काल में निःशुल्क राशन वितरण की जो व्यवस्था लागू की गई है उसके तहत बिना किसी कटौती के‌ पात्र गृहस्थियों को‌ राशन वितरित किया जाये। इस दौरान उन्होंने दुकानों पर मौजूद पात्र लाभार्थियों को अपने सामने राशन की तौल कराकर उन्हें वितरित भी कराया। इस मौके पर उनके साथ में उपजिलाधिकारी राशिद अली खान, पुलिस क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह, भाजपा नेता अनिल शुक्ला मौजूद रहे।

With Input : UNI

Posted By : Garima

संबंधित पोस्ट

मौसम अपडेट : देश में दक्षिण से उत्तर तक बदलेगा मौसम का मिजाज, 4 दिनों तक झमाझम बारिश देगी गर्मी से राहत

navsatta

गुजरात में सबसे बड़ा कोयला घोटाला, खदानों से निकला 60 लाख टन कोयला रास्ते में गायब

navsatta

आश्रम के बच्चों संग केक काटकर तीरथ ने मनाया जन्मदिन

navsatta

Leave a Comment