Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरस्वास्थ्य

वृद्ध देश व समाज के स्तम्भ, उपेक्षा नही प्यार व स्नेह की जरूरत

 

डीएम ने वृद्धों का समय-समय स्वास्थ्य परीक्षण करने के दिये निर्देश

रायबरेली, नवसत्ता : जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने आईटीआई के निकट वृद्धा आश्रम में कोविड-19 संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए वृद्धो को जागरूक करते हुए उनको पूरी तरह से स्वस्थ रखना है। यह तभी सम्भव है जब समय-समय पर वृद्धो के लिए चिकित्सा शिविर भी वृद्धाश्रम में लगता रहे उनकी देखभाल होती रहे।

वृद्ध देश व समाज के स्तम्भ हैं जो जिनके नजदीक रहकर उन्हें वास्तविक सम्मान देकर उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं साथ ही परिवार समाज व देश को अधिक मजबूती प्रदान कर अधिक समृद्धशाली बना सकते है। वृद्धजनों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए समय समय पर स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाये। सभी को एक दिन वृद्ध होना है। आज के समाज में युवा पीड़ी द्वारा अपने वृद्ध माता पिता व वृद्ध परिवारीजनों की सेवा न करने उपेक्षित किया जा रहा है। परिणाम स्वरूप अन्य किसी कारणों के कारण आज वृद्धों को वृद्धा आश्रम में रहकर अपना जीवन गुजारना पड़ रहा है। उम्र में काई नियंत्रण नही है जो लडका या लडकी अपने माता पिता की सेवा नही करता है वह पाप का भागीदार होता है। हम सभी की जिम्मेदारी है कि अपने माता-पिता साथ ही सभी वृद्धों अपने से बड़ों का सम्मान करें तथा उनके वृद्ध होने पर उनकी परेशानियों को मानवीय तरीके से उसका निराकरण करे उनके साथ अच्छा व्यवहार करने के साथ ही उनके साथ महत्वपूर्ण पल भी बिताये।

 

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि वृद्ध जनों के लिए प्रशासन का पूरा सहयोग है। उनका जीवन अच्छी तरह से गुजरे यही मेरी ईश्वर से कामना करता हूँ कि स्वस्थ और समृद्ध रहे। उन्होंने निर्देश दिये कि वृद्ध आश्रम के संचालक वृद्धों के लिए जितना भी अच्छे से अच्छा हो सके उनके लिए करे। उन्होंने कहा कि किसी भी वृद्धजन को स्वास्थ्य सम्बन्धित आदि कोई दिक्कत न होने पाये। उन्होंने वृद्धों के लिए स्वास्थ्य के लिए सीएमओ को निर्देश दिये है कि वह वृद्धजनों का स्वास्थ्य परीक्षण आदि कराकर उनका स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जाए। जिससे कि उनके स्वास्थ्य में किसी भी प्रकार की दिक्कत न होने पाये।

इस मौके पर समाज सेवी अवतार सिंह छाबड़ा के परिजन व गुरूद्वारा कमेटी आदि लोगों ने जिलाधिकारी के माध्यम से वृद्धों को सैनेटाइजर, आक्सीमीटर, फल देने के साथ ही सुक्ष्मजलपान पैकेट भी दिये। अवतार सिंह छाबडा ने कहा कि आश्रम सभी को वृ़द्धों के साथ समय व उनकी सेवा करनी चाहिए कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अपने वृद्ध रिश्तेदार माता, बड़ी बहन व उनकी सासू मां के साथ वृद्धाआश्रम में आकर उनके साथ कोरोना के समय खुशियों को उनके साथ सहभागिता करना उद्देश्य है। आश्रम के वृद्ध जनों ने जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव से कुशलक्षेम आदि व्यवस्थाओं अन्य जानकारी भी ली।

इस मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट  युवराज सिंह, सूचना विभाग के मो0 राशिद सहित आदि लोग उपस्थित रहे।

With Input : Soochna Vibhag

Posted By : Garima

संबंधित पोस्ट

रिलायंस फाउंडेशन ने वीमेन कनेक्ट चैलेंज इंडिया ग्रांट प्राप्त करने वाले संगठनों के नाम घोषित किए

navsatta

महा भ्रष्ट व्यवस्था पर ‘मजबूत कार्यवाही’ की उम्मीद : वरुण गांधी

navsatta

ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करने गए अजय मिश्रा टेनी ने खोया आपा, पत्रकारों को बताया चोर

navsatta

Leave a Comment