Navsatta
क्षेत्रीयराज्य

औरैया में ब्लैक फंगस की दस्तक, मरीज की मौत

औरैया, नवसत्ता : उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में भी ब्लैक फंगस ने दस्तक दे दी है। जिले के कस्बा बिधूना निवासी एक युवक की ब्लैक फंगस से कानपुर में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यहां कहा कि कस्बा बिधूना के मोहल्ला किशोरगंज निवासी पंकज गुप्ता को 10 दिन पूर्व बुखार आया था। परिजन स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना ले गये जहां जांच में पंकज कोरोना संक्रमित पाया गया। जिसके बाद हालत बिगड़ने पर उसे उपचार हेतु कानपुर में कल्यानपुर के प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था।

वहां पर उपचार के दौरान पंकज में ब्लैक फंगस के लक्षण मिलने लगे। जिस पर निजी नर्सिंग होम के चिकित्सकों ने उसे कानपुर के बैल्ट अस्पताल में रेफर कर दिया, जहां कल पंकज की मौत हो गई।

परिजनों के अनुसार चिकित्सकों ने पंकज की ब्लैक फंगस से मौत होने की जानकारी दी। इसके बाद कोरोना प्रोटोकॉल के तहत पंकज का कानपुर में ही दाह संस्कार कर दिया गया।

पंकज की मौत होने की खबर बिधूना पहुंचते ही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डॉक्टर वीपी शाक्य ने परिजनों से बात की तो उन्होंने पंकज की ब्लैक फंगस से मृत्यु होने की जानकारी दी। जिससे जिले के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर अर्चना श्रीवास्तव ने भी बताया कि मरीज की ब्लैक फंगस से मौत की जानकारी हुई है, उसका कहां इलाज हुआ इसका रिकार्ड देखा जा रहा है। बीमारी को लेकर पूरे स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया गया है।

With Input : UNI

Posted by : Garima

संबंधित पोस्ट

नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज,करेंट लगने से बताई गई थी मौत

navsatta

कुछ ही देर में दिल्ली रवाना होंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, जेपी नड्डा व अमित शाह से कर सकते हैं मुलाकात

navsatta

ट्रैक्टर ट्राली पलटने से एक मजदूर की दर्दनाक मौत, 2 घायल

navsatta

Leave a Comment