Navsatta
मुख्य समाचार

रविवार को कोरोना बम पहुंचेंगे मतगणना स्थल पर

एस एच अख्तर
लखनऊ,नवसत्ता :उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान सैकड़ों कर्मचारी अपनी जान गंवा  चुके हैं लेकिन फिर भी लापरवाही चरम पर है। यह लापरवाही रविवार को होने वाली वोटों की गिनती के समय और ज़्यादा भारी पड़ने वाली है। प्रशासनिक नासमझी की बदौलत मतगरणा स्थल पर कोरोना बमों के पहुंचने की संभावना बढ़ गई है।
दरअसल स्थानीय ज़िला प्रशासन ने मतगणना एजेंट के लिए एक कोरोना नेगेटिव की रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया है। यह आदेश देते समय कहीं नहीं कहा गया कि रिपोर्ट एंटीजेन टेस्ट की हो या आरटीपीसीआर की।अधिकारियों से यहीं बड़ी चूक हो गई।
दरअसल एंटीजेन रिपोर्ट तुरंत आ जाती है जिसे अकसर पीएचसी सीएचसी वाले सरकारी पर्चे पर नेगेटिव या पॉज़िटिव लिख कर भी दे देते हैं।ज़िले के काबिल आइएएस अधिकारियों की यही नसमझी भावी प्रधान जी के एजेंटों के लिए वरदान बन गयी। इन एजेंटों ने 500 से 1500 रुपये तक दलालों को देकर पीएचसी सीएचसी से पॉज़िटिव रिपोर्ट बनवा ली है।
ज़ाहिर है कि बिना जांच के बनाई गई यह रिपोर्ट ऐसे लोगों को भी दी गई होगी जो पॉज़िटिव होंगे। यही पॉज़िटिव लोग जब मतगणना स्थल पर पहुंचेंगे तो ज़ाहिर है कि कोरोना बम का ही काम करेंगे। नवसत्ता ने ऐसी ही एक खबर शनिवार को दिखाई है जिसमे पैसे लेकर रायबरेली के सालोन तहसील में दलाल पैसा लेकर रिपोर्ट बना रहा है। इस पैसे के लेनदेन को किसी स्थानीय व्यक्ति ने अपने मोबाइल में कैद भी किया है। यदि मतगरणा स्थल पर इंट्री से पहले तुरंत एंटीजेन जांच हो जाये तो सैकड़ों कोरोना बम रंगे हाथ पकड़े जा सकते हैं।

संबंधित पोस्ट

योगी की शाह से मुलाकात:चढ़ा प्रदेश का सियासी पारा,मंत्रिमण्डल विस्तार जल्द

navsatta

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को चुनाव, परिणाम 8 को, निष्पक्षता पर चुनाव आयोग ने कहा- क्रिकेट में भी अंपायर पर सवाल उठते हैं

navsatta

सुप्रीम कोर्ट ने कहा देश में हालात नेशनल इमरजेंसी जैसे

navsatta

1 comment

Saurabh Malaviya May 1, 2021 at 6:39 pm

Trusted, Accurate and Error free news To read in this portal , would love to visit , Thanks to Navsatta team for this .

Reply

Leave a Comment