Navsatta
खास खबर

पंचायत चुनाव मतगणना पर संकट! शिक्षक कर्मचारी संघ ने किया बहिष्कार का ऐलान

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश में कल होने वाली पंचायत चुनाव की मतगणना पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं । चुनाव ड्यूटी में लगे शिक्षक व कर्मचारियों की लगातार कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों से नाराज शिक्षक कर्मचारी संघ ने मतगणना के बहिष्कार की धमकी दी है

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण  की रफ्तार बेकाबू है। बीते 24 घंटे में 4 लाख से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज चिन्हित किये गए हैं। इस बीच पंचायत चुनाव  की मतगणना होनी है और प्राथमिक शिक्षक महासंघ ने राज्य निर्वाचन आयोग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शिक्षक महासंघ की मांग है कि 2 मई को होने वाली मतगणना को कम से कम दो महीने आगे बढ़ाया जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो मतगणना ड्यूटी में लगे शिक्षक इसका खुला बहिष्कार करेंगे। कोई अव्यवस्था हुई तो उसकी जिम्मेदारी निर्वाचन आयोग की होगी।

शिक्षक महासंघ ने आरोप लगाया कि ट्रेनिंग से लेकर पोलिंग तक राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना गाइडलाइन का कहीं भी पालन नहीं कराया, जिससे हालात भयावह हो गए। महासंघ ने एक लिस्ट जारी करते हुए दावा किया है कि चुनाव ड्यूटी करने वाले करीब 706 शिक्षक/कर्मचारी कोविड संक्रमण से जान गंवा चुके हैं, बड़ी संख्या में शिक्षक बीमारी से जूझ रहे हैं। इन शिक्षकों के परिवार में कितने लोग संक्रमित हैं? उसका तो कोई हिसाब ही नहीं है. इसलिए 2 मई को होने वाली मतगणना हर कीमत पर रोकी जाए।
शिक्षक महासंघ और कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी, पेंशनर्स अधिकार मंच के अध्यक्ष डॉ. दिनेश चंद्र शर्मा ने  कहा, कल होने वाली मतगणना को शिक्षकों और कर्मचारियों में डर है। निर्वाचन आयोग ने शुरुआत से हम लोगों की नहीं सुनी और अब भी नहीं सुन रहा है। ऐसे में हमारे सामने क्या विकल्प बचता है? पंचायत चुनाव करा ही लिए गए हैं, ऐसे में अगर रिजल्ट 2 महीने बाद भी आ जाएं तो क्या नुकसान है इसमें?’ हम अब अपने लोगों की जानें ऐसे जाते नहीं देख सकते। कर्मचारी संघ केे बहिष्कार के ऐलान के बाद अब कल होने वाली मतगणना पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। सरकार की ओर से शिक्षक कर्मचारी नेताओं को मनाने का प्रयास किया जा रहा है परंतु वे अपनी मांगों पर अभी तक अडिग हैं।

संबंधित पोस्ट

ताज मिस्टर, मिस एंड मिसेज यूनिवर्स-2022, सीजन-3 का आयोजन 24 को

navsatta

कल्याण सिंह को सांस की तकलीफ बढ़ी, मिलने पहुंचे योगी

navsatta

भारतीय ओलंपिक खिलाड़ी होंगे 15 अगस्त पर खास मेहमान

navsatta

Leave a Comment