Navsatta
खास खबरचर्चा मेंमुख्य समाचार

यूपी में भी बोर्ड परीक्षाएं स्थगित,15 मई तक स्कूल भी बंद, सीएम योगी के लिए पीजीआई में बेड एलॉट किया गया

लखनऊ, नवसत्ता: उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। अब परीक्षाओं के बारे में 20 मई के बाद निर्णय लिया जाएगा। योगी सरकार ने इसी के साथ रात्रि कर्फ़्यू का समय बढ़ा दिया है। अब रात्रि 8 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए उनके लिए पीजीआई में एक प्राइवेट वार्ड तैयार करा दिया गया है ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन्हें एडमिट कराया जा सके।
मुख्यमंत्री ने कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। उन्होंने लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जनपदों में रात्रि 08 बजे से प्रातः 07 बजे तक कोरोना कर्फ्यू  लगाने का निर्देश दिया है। सीएम के मुताबिक
राजधानी लखनऊ में अन्य जनपदों के मरीजों का आगमन स्वभाविक है। अतः यहां अतिरिक्त व्यवस्था करने की आवश्यकता है। केजीएमयू और बलरामपुर हॉस्पिटल को पूर्णतः डेडिकेटेड हॉस्पिटल के रूप में तैयार किया जाए। यह कार्य चरणबद्ध ढंग से हो। नॉन कोविड मरीजों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए।

संबंधित पोस्ट

मिल गया अरुणाचल से किडनैप हुआ ‘मीराम तारौन’, जल्द होगी भारत वापसी

navsatta

बालासोर ट्रेन हादसे में शीर्ष न्यायालय में जनहित याचिका दायर

navsatta

कोरोना बहरूपिया है, हर वैरिएंट पर रखनी होगी नजर: पीएम मोदी

navsatta

Leave a Comment