Navsatta
क्षेत्रीयमुख्य समाचार

11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक कोविड का पालन करते हुए विशेष टीका उत्सव को बढ़-चढ़ कर मनाये स्वास्थ्य प्रोटोकाल का कड़ाई से कराये अनुपालन: डीएम निगरानी कमेटियों को अधिक सक्रिय किया जाये: वैभव श्रीवास्तव

रायबरेली 10 अप्रैल, 2021

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कहा है कि कोरोना महामारी की द्वितीय लहर प्रभाव को देखते हुए किसी भी प्रकार की लापरवाही व शिथिलता पर कार्यवाही की जायेगी। कोरोना अस्पताल की सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखा जाए तथा सभी मानक भी पूरे रखे जाए। कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए हर सम्भव प्रयास किया जाए। सभी लोग मास्क, सेनेटाइजर व दो गज की दूरी मास्क है जरूरी का पालन करते हुए संक्रमण की चैन तोड़ने व फैलने से रोका जाए। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बचत भवन में जिला मुख्य चिकित्साधिकारी व सभी एमओआईसी सीडीपीओ आदि के साथ कोविड-19 कोरोना महामारी के बढ़ते हुए संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए बैठक करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये की कोविड-19 संक्रमण की द्वितीय लहर को देखते हुए सभी निगरानी कमेटियों को पूरी तरह से सक्रिय रखा जाए तथा सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क के प्रयोग के साथ ही अधिक आवागमन व भीड़-भाड़ पर अंकुश लगवाये। उन्होने सीएमओं को निर्देश दिये है कि वे बाहर से आने वाले लोगों पर टीम के माध्यम से कड़ी नजर रखवायेंगे तथा कोविड-19 वैक्सिन का अधिक से अधिक टीकाकरण कराये और लोगों को जागरूक करें ताकि टीकारण में तेजी आ सके। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी एमओआईसी, निगरानी कमेटी की गहन समीक्षा करें ताकि सर्विंलांस की कार्यवाही प्रतिदिन कराये। सीडीपीओ एमओआईसी के साथ रहकर निगरानी टीम को अधिक सक्रिय करें किसी भी प्रकार के जुखाम, खासी, बुखार आदि लक्षण दिखने पर उसकी जांच कराकर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराये। कोविड पाॅजिटिव आने पर इस तरह का इलाज कराये जिससे व्यक्ति जल्दी स्वस्थ्य हो तथा मृत्यु दर किसी भी दशा मे ंन बढ़े। लोगों केा भी इसके प्रति जागरूक करें और इम्युनिटि बढ़ाने के लिए पेय पदार्थ अन्य कारगर उपाय भी आमजन को बताये लोगों को बताये कि अनावश्यक बजार, पार्टी, माॅल, सड़क आदि में किसी कार्य के न घूमे। डीएम ने कहा कि कोरोना स्वास्थ्य प्रोटोकाल का का कड़ाई से अनुपालन कराया जाये।
जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि 11 अप्रैल महात्मा ज्योतिबा गोविन्दराव फूले की जयन्ती से लेकर 14 अप्रैल डा0 बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती तक पूरे देश व प्रदेश के साथ-साथ जनपद में भी विशेष टीकाकरण चलाया जा रहा है। सरकार द्वारा इसी अवधि में विशेष टीका उत्सव के रूप में मनाया जायेगा। इस विशेष टीकारण अभियान को सफल बनाने के लिए आवश्यक है कि समाज के विभिन्न वर्गो को टीकाकरण में सम्मिलित होने हेतु प्रोत्साहित किया जाए तथा उनका सहयोग लिया जाए। इस अभियान में यह विशेष प्रयास किया जाये कि प्रदेश के सम्मानित जनप्रतिनिधियों, धर्मगुरूओं तथा प्रबुद्व नागरिकों इत्यादि को इसमें सम्मिलित किया जाये। मुख्य चिकित्साधिकारी सहित सभी अधिकारी अधिक से अधिक कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए निर्धारित आयु के लोगों को प्रेरित भी करे। उन्होंने एडीएम प्रशासन राम अभिलाष, नगर मजिस्ट्रेट युगराज सिंह नगर पालिका/नगर पंचायत के ईओ को निर्देश दिये कि एलईडी टीवी स्क्रीन के माध्यम से आमजन को आयोजित वेब कार्यक्रम में शामिल करे।
इस अवसर पर सीएमओ डा0 वीरेन्द्र सिंह एवं सभी एमओआईसी, सीडीपीओ, नगर मजिस्ट्रेट आदि अधिकारी उपस्थित थे।

संबंधित पोस्ट

‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत कर सीएम योगी ने बच्चों को सौंपा राष्ट्रध्वज

navsatta

सेना के जवान के माँ, बाप पर दबंगो का हमला,छुट्टी लेकर एसपी कार्यलय पहुँचा जवान,पुनः मेडिकल और जांच की मांग

navsatta

जरूरी कार्य हो तभी एवं मास्क लगाकर ही बाहर निकले –सुनील सिंह

navsatta

Leave a Comment