Navsatta
अपराधखास खबरचुनाव समाचारराजनीति

सदर विधायक अदिति सिंह पर जान से मारने की साजिश रचने का आरोप

राय अभिषेक

अदिति सिंह ने कहा बेबुनियाद हैं आरोप, एसपी बोले जांच करा रहे

रायबरेली, नवसत्ता: जिले में जैसे-जैसे ब्लाक प्रमुख का चुनाव पास आता जा रहा है, प्रत्याशियों के खरीद फरोख्त, धमकाने के आरोप प्रत्यारोप की खबरे आने लगी हैं। अमांवा ब्लाक के ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी नीरज सिंह ने आज शहर में एक प्रेस वार्ता करके सदर विधायक अदिति सिंह के खिलाफ उन्हें तंग करने, झूठे मामलांे में फसाने और जान से मरने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। नीरज सिंह ने तत्काल कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भी लिखा है। उधर सदर विधायक अदिति सिंह ने आरोपों को बेबुलियाद बताया है जबकि पुलिस अधीक्षक का कहना है कि नीरज सिंह के आरोपों पर जांच करायी जा रही है।

गौरतलब है कि अमावां ब्लाक से सदर विधायक अदिति सिंह की मां वैशाली सिंह ब्लाक प्रमुख पद की प्रत्याशी हैं। पूर्व सदर विधायक अखिलेश सिंह की जीवित रहते इस सीट से वही ब्लाक प्रमुख चुना जाता था जिसे वे चाहते थे। इस बार उनकी पत्नी मैदान में हैं। यही कारण है कि उनका परिवार इस सीट को अपने पास रखने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहा है। ऐसे में जब आज संवाददाता सम्मेलन में अमांवा ब्लाक प्रमुख पद प्रत्याशी ने सदर विधायक पर जान से मारने की साजिश रचने का आरोप लगाया तो उसको लेकर जिले की राजनीति गरमा गयी है।

जब इस मामले में नवसत्ता ने नीरज सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि हम अमावां ब्लाक प्रमुख पद पर वैशाली सिंह के खिलाफ खड़े हुए है । इसी वजह से अदिती सिंह अपने विधायक होने का फायदा उठा कर हमारे कोटे की दुकान और जमीन पर विवाद पैदा कर रही है और आये दिन हमारी गाड़ी पुलिस के द्वारा चेक करवाती रहती है, झूठे मुकदमे में फंसाने की पूरी कोशिश करती है और मेरी हत्या की साजिश भी कर रही हैं। मैं सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि मुझे किसी फर्जी मुकदमे में न फंसाया जाये और मुझे चुनाव लड़ने दिया जाये। इस सन्दर्भ में जिला प्रशासन में भी कोई सुनवाई नहीं हुई। अतः मुझे प्रदेश के मुख्यमंत्री को अपनी अर्जी देनी पड़ी है।

सदर विधायक अदिति सिंह से इस बावत पूछे जाने पर उन्होंने कहा की लोकतंत्र में सबको बोलने का अधिकार है और अगर किसी ने मुझ पर आधारहीन आरोप लगाये है तो ये उसका संवैधानिक हक है और मैं सबके हक का सम्मान करती हूं।

 

 

नवसत्ता ने पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार से जब इस मसले में कार्यवाही न किये जाने पर सवाल किया तो उन्होंने इस बात का खंडन करते हुए कहा की हमें शिकायत प्राप्त हुई थी और हम अपनी तरफ से विवेचना कर रहे हंै। आरोप की सत्यता विवेचना के बाद ही साफ होगी। सीओ महाराजगंज इस सन्दर्भ में जांच कर रहे हैं।

 

 

पर्चा दाखिल करने के दौरान झड़प बाबी सिंह पर फायरिंग का आरोप

रायबरेली: जिले के अमांवा ब्लाक में सदस्यों के चुनाव  को लेकर आज सियासत उस समय गरमा गई जब बॉबी सिंह व उसके समर्थकों ने ब्लाक के अंदर पर्चा दाखिल करने आए लोगों के ऊपर हमला बोल दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बॉबी सिंह और उनके समर्थक कई गाड़ियों से लैस होकर आए और फायरिंग भी की।

बवाल की सूचना मिलने पर सीओ सिटी महिपाल पाठक और सदर एसडीएम अंशिका दीक्षित के पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचने के कारण बड़ा हादसा होने से बच गया।

पूरा मामला पंचायत सदस्य के पर्चा दाखिल करने का था जहां आज एक पक्ष ने आरोप लगाया कि बॉबी सिंह और उनके समर्थकों ने उन लोगों को पर्चा दाखिल करने से मना किया और जब वह लोग पर्चा दाखिल करने के लिए ब्लॉक जाने लगे तो उनके साथी कई गाड़ियों में भरकर आए और वहां पर उन लोगों पर हमला बोल दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने सैकड़ों की संख्या में ब्लॉक का घेराव कर लिया कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीओ सिटी महिपाल पाठक ने बताया कि इस मामले में बाबी सिंह का नाम सामने आ रहा है। जांच की जा रही है। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।

 

संबंधित पोस्ट

पारदर्शिता व शुचिता से कृषकों को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए संकल्पित है : योगी सरकार

navsatta

यूपी चुनाव के लिए सपा ने जारी की 10 उम्मीदवारों की सूची

navsatta

आज भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक सड़कों पर उमड़ा ‘भगवा जनसमुद्र’

navsatta

Leave a Comment