Navsatta
देशराज्य

किसानों को पोर्टल व पंजीकरण के नाम पर किया जा रहा गुमराह : शैलजा

सिरसा,09अप्रैल (वार्ता) हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा है कि राज्य सरकार किसान,व्यापारी व मजदूर के प्रति संजीदा नहीं है। किसानों को उनकी फसल की अदायगी करने में आनाकानी करते हुए कभी पोर्टल तो कभी पंजीकरण के नाम पर गुमराह करने में लगी हुई है ।

कुमारी सैलजा आज यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि फसल खरीद को लेकर मुख्यमंत्री तथा कृषि मंत्री के बयान व दावे अलग-अलग हैं। मंडियों में अव्यवस्था का आलम है किसान की सरसों की फसल नमी का बहाना देकर खरीदा नहीं जा रहा वही बारदाने की कमी है। सरकार पहले 72 घंटे के भीतर किसान को फसल की अदायगी करने के दावे कर रही थी जबकि लेटलतीफी की बात कह कर किसान को फसल की राशि के बदले ब्याज देने की हास्यास्पद बातें कर रही है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के किसानों का वर्ष 2019 का 50 करोड़ ब्याज राशि का आज भी सरकार पर बकाया पड़ा है।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता होशियारी लाल शर्मा ने कुमारी शैलजा को बुके देकर सम्मानित किया। इस दौरान विधायक शीशपाल केहरवाला,पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, पूर्व सांसद सुशील इंदौरा, वरिश्ठ जगन्नाथ ओमप्रकाश केहरवाला बजरंग दास गर्ग, पूर्व विधायक भरत सिंह बेनीवाल, सुभाष जोधपुरिया, विनीत कंबोज, लाल बहादुर खोवाल, गोपीराम चाड़ीवाल ,रामनिवास राडा , रघुवीर सिंह सुथार, कौशल खेदड़ ,कुलदीप सिंह गदराना, वेदपाल डांगी, श्रीमती कमलेश शर्मा, डॉ डीके मेघवाल सहित कई कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं में न भाषण की और न ही आचरण की गरिमा है। देश को कॉमेडी के नाम पर गुमराह किया जा रहा है । प्रधानमंत्री चुनाव वाले राज्यों में कोविड के नियमों को ताक पर रखकर जनसभा कर रहे हैं वही दूसरी ओर दो गज दूरी मास्क है जरूरी का राग अलाप रहे हैं।

उन्होंने केंद्र सरकार के कोविड-19 को लेकर किए गए प्रबंधों को नाकाफी बताते हुए कहा कि सर गंगा राम अस्पताल के 37 चिकित्सक जहां कोविड- पॉजिटिव पाए गए हैं वही हरियाणा में डबवाली के राजकीय अस्पताल की एक नर्स ने दम तोड़ दिया है। सरकार के पास कोविड-19 कर कोई ब्लूप्रिंट नहीं है जिससे आए रोज ऑर्बिट के मरीज बढ़ते चले जा रहे हैं।

कुमारी शैलजा ने कहा कि मौजूदा सरकार का विकल्प एकमात्र कांग्रेस है । कांग्रेस किसान मजदूर व्यापारी की आवाज को सड़क से संसद तक उठा रही है । उन्होंने बताया कि आमजन में जहां सरकार के प्रति रोष है वही कांग्रेस की ओर रुझान बढ़ा है जिससे साफ झलकता है कि प्रदेश में आने वाली सरकार कांग्रेस की है।

उन्होंने ऐलनाबाद उपचुनाव का जिक्र करते हुए कहां कि इनेलो विधायक ने इस्तीफा देकर किसानों का भला नहीं किया बल्कि जनता पर चुनाव थोपने का काम किया है। अगर वे हकीकत में किसान का भला चाहते थे तो उन्हें विधानसभा में कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार की नीति का विरोध करना चाहिए था। उन्होंने दावा किया की बड़ौदा की तर्ज पर हम ऐलनाबाद बाद उपचुनाव भी जीतेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि युवाओं को नौकरी न देनी पड़े इसलिए युवाओं को नशे की ओर धकेल रही हैं। उन्होंने आंदोलनरत किसानों पर लाठीचार्ज व वाटर केनन के इस्तेमाल करने को लेकर कहा कि भाजपा किसान का भला नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि किसानों की मांग को देखते हुए सरकार को कृषि कानूनों के प्रति संजीदा होकर इन्हें निरस्त कर देना चाहिए।

कुमारी शैलजा ने भाजपा की सहयोगी पार्टी जननायक जनता पार्टी पर तंज कसते हुए कहा की जजपा के नेताओं ने वोट तो भाजपा के खिलाफ बोल कर लिया और जीतने के बाद भाजपा की झोली में जा बैठे किसान हितैषी होने का दावा करने वाले जजपा के नेताओं का असली चेहरा जनता के सामने आ गया है, हालात इस कदर हैं कि प्रदेश की जनता भाजपा व जजपा के नेताओं को गांव तो दूर सड़क पर भी नहीं चलने दे रही। प्रदेश भर में संगठन का विस्तार जल्द ही किया जाएगा।

संबंधित पोस्ट

योगी को धमकी देना पड़ा भारी, सपा विधायक के पेट्रोल पंप पर चला बुलडोजर

navsatta

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार नए मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास, कहा-अभी सौ और बनने बाकी

navsatta

सुप्रीम कोर्ट ने कहा जरूरत हो तो लॉकडाउन लगा दें

navsatta

Leave a Comment