Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

आज का भारत सरदार पटेल के सपनों का भारत है : सीएम योगी

वाराणसी में मुख्यमंत्री ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये

वाराणसी, नवसत्ता :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को भारत के पूर्व गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की 74वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। वाराणसी दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री ने मलदहिया स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये। सीएम योगी ने देश के प्रति उनके योगदान को याद करते हुए कहा कि लौहपुरुष एक महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी थे और इसके साथ ही स्वतंत्र भारत में उनका योगदान नए भारत के शिल्पी के रूप में रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरदार पटेल ने भारत के 563 रियासतों को भारत गणराज्य का हिस्सा बनाया। आज का जो भारत है वह सरदार वल्लभ भाई पटेल के सपनों का भारत है इसलिए पूरा देश भारत की अखंडता के शिल्पी लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल का स्मरण करके उनके प्रति श्रद्धावनत होता है। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के इन्ही मूल्यों और आदर्शों को ध्यान में रखकर काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री ने केवड़िया गुजरात में सरदार सरोवर के तट पर नर्मदा नदी में दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा स्थापित की है। आज वह एक तीर्थ बन गया है। सरदार पटेल के मूल्य और आदर्श हम सभी को एक नई प्रेरणा प्रदान करते हैं।

मुख्यमंत्री ने स्वर्वेद महामंदिर धाम का किया निरीक्षण

वाराणसी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को चौबेपुर के उमरहा स्थित स्वर्वेद महामंदिर धाम पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगामी दौरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने यहां पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मंदिर प्रबंधन और जिले के आला अधिकारियों संग कार्यक्रम की रूपरेखा के आधार पर आवश्यक दिशानिर्देश दिये।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने वाराणसी आगमन के दौरान स्वर्वेद महामंदिर धाम के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री यहां महामंदिर के लोकार्पण के साथ ही जनता से संवाद भी करेंगे। इस दौरान 25000 कुंडी स्वर्वेद ज्ञान महायज्ञ का भी आयोजन होगा। आयोजन में मंदिर से जुड़े तीन लाख श्रद्धालु मौजूद रहेंगे। स्वर्वेद महामंदिर धाम बिना कमरों का सात मंजिला विशाल भवन है। बेहतरीन स्टोन मार्बल और अत्याधुनिक लाइटें इस महामंदिर की सुंदरता बढ़ाती हैं।

 

 

संबंधित पोस्ट

थाना चिनहट: अवैध हिरासत, पिटाई में कार्रवाई की मांग

navsatta

तीन महीनों के लिए एनएसए का इस्तेमाल कर सकेंगे दिल्ली पुलिस कमिश्नर, एलजी ने दी मंजूरी

navsatta

नूपुर शर्मा भाजपा से निलंबित, जिंदल निष्कासित

navsatta

Leave a Comment