Navsatta
खास खबर

वाराणसी में आयोजित ‘जाणता राजा’ ऐतिहासिक मंचन में पहुंचे क्षेत्रवासी-

श्री विश्वनाथ पी जी कालेज से सर्वाधिक 2500 दर्शक पहुंचे वाराणसी

रमाकांत बरनवाल 

सुलतानपुर, नवसत्ता :-सेवा भारती समिति काशी प्रान्त द्वारा आयोजित राष्ट्रीयता के प्रतीक व भारतीय स्वाधीनता संग्राम के नायक छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित ऐतिहासिक मंचन ‘जाणता राजा’ में जनपद से हजारों की संख्या में वाराणसी पहुंचने पर आयोजकों में काफी उत्साह दिखा। जनपद के बुद्धिजीवी जनप्रतिनिधिगण तथा विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने भी इस कार्यक्रम में उत्साह पूर्वक भाग लिया।

जनपद के सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शास्त्री नगर कादीपुर तहसील के कलान स्थित श्री विश्वनाथ ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट्स महाविद्यालय कुलानुशासक डा वेद प्रकाश सिंह ‘राजू भैया’ व  प्रशासनिक अधिकारी अतुल सिंह की देखरेख में उनके विद्यालय के लगभग 2500 छात्र छात्राएं तथा विद्यालय के अन्य स्टाफ नवयुग महाविद्यालय, त्रिभुवन देवी अकादमी, सरस्वती विद्या मंदिर झारखंड आदि ने भी अपने विद्यालय से छात्र छात्राओं तथा स्टाफ को वाराणसी के लिए रवाना किया।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ व कनिष्ठ पदाधिकारियों के साथ सैकड़ों स्वयंसेवकों वाराणसी के काशी हिन्दू विश्वविद्यालय परिसर स्थित एम्फी खेल मैदान में तीन घन्टे तक उक्त ऐतिहासिक कार्यक्रम का आनंद लिया तथा अपने भारतीय इतिहास की जानकारी लिया उक्त कार्यक्रम में पहुंचे दर्शकों के प्रति आयोजन मंडल के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने आभार भी जताया

संबंधित पोस्ट

वेब सीरीज ‘रोहतक सिस्टर्स’ की शूटिंग भोपाल में

navsatta

नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों के करीबियों को हटाकर नए रोजगार सेवकों का होगा चयन

navsatta

भारत जोड़ो यात्रा एक दिन पहले खत्म: राहुल गांधी ने श्रीनगर के लाल चौक में तिरंगा फहराया

navsatta

Leave a Comment