Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारविदेश

इजरायल पर हमास का भीषण हमला, इजरायली पीएम ने किया जंग का ऐलान

नई दिल्ली,नवसत्ताः फिलिस्तीनी संगठन हमास ने इजराइल के तीन शहरों पर रॉकेट अटैक कर दिया है। करीब शनिवार सुबह करीब 8 बजे राजधानी तेल अवीव, स्देरोट, अश्कलोन समेत 7 शहर में रॉकेट दागे गए। ये रॉकेट रिहायशी इमारतों पर गिरे हैं। 6 लोगों की मौत हो गई है। 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। दूसरी तरफ हमास ने दावा किया है कि उन्होंने इजराइल पर 5 हजार रॉकेट्स से हमला किया है। वहीं, इजराइल की सेना का कहना है कि गाजा पट्टी से 2,200 रॉकेट फायर किए गए।

इजराइल पर फिलिस्तीनी संगठन हमास के हमलों के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जंग का ऐलान कर दिया है। कैबिनेट के साथ इमरजेंसी मीटिंग के बाद उन्होंने कहा- इजराइल के नागरिकों, ये जंग है और हम इसे जरूर जीतेंगे। दुश्मनों को इसकी कीमत चुकानी होगी।

हमास ने इन हमलों की जिम्मेदारी लेते हुए इजराइल के खिलाफ मिलिट्री ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इधर, इजराइल की सेना ने भी हमास के ठिकानों पर हमले शुरू कर दिए हैं। इसके पहले सेना कहा था कि वो जंग के लिए तैयार है। आर्मी ने अपने सैनिकों के लिए ‘रेडिनेस फॉर वॉर’ का अलर्ट जारी कर दिया था।

वही आतंकी संगठन हमास के प्रवक्ता मोहम्मद दीफ ने लेबनान, सीरिया, इराक और ईरान से इस्लाम के नाम पर एक होने की अपील की। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा, हम इजराइल के खिलाप अल अक्सा स्टॉर्म ऑपरेशन की शुरुआत की घोषणा करते हैं। आज अल अक्सा का गुस्सा, हमारे देश का गुस्सा और इस्लाम को मानने वाले गुस्से से उबल रहे हैं।

हाथ में बंदूक रखने वाले हर व्यक्ति को घर से बाहर निकलने की जरूरत है। आज इतिहास ने अपने सबसे शानदार और ऐतिहासक पन्नों को खोला है। मैं इस्लाम को मानने वाले सभी लोगों से हमारी मदद करने की अपील करते हुए सीरिया, लेबनान, इराक और ईरान के सभी लोगों से झंडों और सीमाओं के इतर एक होने की अपील करता हूं।

सोशल मीडिया पर हमले की तस्वीरें वायरल
हमले से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं। अश्कलोन शहर में हुए हमले के एक वीडियो में इमारत और सड़कों पर खड़ी गाड़ियों को जलते देखा जा सकता है। हमले में 5 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 70 साल की बुजुर्ग महिला है।

संबंधित पोस्ट

राष्ट्रीय राजमार्ग पर वायुसेना का ‘शक्ति प्रदर्शन’

navsatta

कभी सत्ता माफिया की शागिर्द थी, आज उन पर पर चलता है सरकार का बुलडोजर : मुख्यमंत्री

navsatta

जल्द ही भारत दौरे पर आएंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, पीएम मोदी का निमंत्रण किया स्वीकार

navsatta

Leave a Comment