Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारशिक्षा

गर्मी की छुट्टी के 42 दिन बाद आज खुले परिषदीय विद्यालय

3 दिनों से हो रही बारिश के चलते विद्यालयों की नहीं हो सकी साफ सफाई
मिल्कीपर, अयोध्या/नवसत्ता -गर्मी की छुट्टी के बाद सोमवार को 42 दिन बाद फिर से परिषदीय विद्यालय गुलजार हुए हालांकि हालांकि क्षेत्र में 3 दिनों से हो रही बारिश के चलते ज्यादातर विद्यालय परिसर में साफ सफाई नहीं हो सकी, कुछ विद्यालयों के परिसर में बरसात के पानी भरे रहे। शुरुआती दिनों में शिक्षकों को बच्चों को स्कूल तक लाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी विभाग सारी तैयारियां मुकम्मल होने का दावा कर रहा है। मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र की शिक्षा क्षेत्र अमानीगंज हैरिंग्टनगंज व मिल्कीपुर में कुल 472  उच्च प्राथमिक एवं कम कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय संचालित हो रहे हैं।
20 मई को परिषदीय विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश किया गया था। 25 जून को विद्यालय खुलने थे। लेकिन भीषण उमस भरी गर्मी के चलते छुट्टी बढ़ाकर 27 जून फिर 2 जुलाई कर दिया गया था । लेकिन उमस भरी गर्मी कम ना होता देख सरकार ने 3 जुलाई को विद्यालय खोलने का आदेश कर दिया था।
शासन के आदेश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय सभी प्रधानाध्यापक को आदेश पत्र जारी कर विद्यालय के साफ सफाई करने का आदेश दिया था उसके बावजूद ज्यादातर विद्यालय परिसर में गंदगी की भरमार रही। सुबह से हो रही रिमझिम बरसात के बीच छात्र छात्राओं को विद्यालय पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

संबंधित पोस्ट

प्रदेश के 5 आईएएस और 10 आईपीएस का ट्रांसफर

navsatta

अतीक-अशरफ हत्या मामले की जांच करेंगे हाईकोर्ट के पूर्व न्यायमूर्ति, तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन

navsatta

अमेरिका ने मार गिराया चीन का जासूसी गुब्बारा, समुद्र में टुकड़े-टुकड़े होकर गिरा

navsatta

Leave a Comment