Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीति

बृजभूषण शरण सिंह की आयोध्या महारैली को हाईकमान ने किया रद्द

नई दिल्ली, नवसत्ताः भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को झटका लगा है। हाईकमान के कहने पर 5 जून से होने वाली रैली को कैंसिल किया है। साथ ही भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को हाईकमान ने हिदायत देते हुए कहा कि उन्हें बयानबाजी से बचने की आवश्कता है।

आपको बता दे कि महिला पहलवानों के आरोपो में घिरे भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की आए दिन मुश्किल बढ़ती नजर आ रही हैं। आगामी 5 जून को बृजभूषण शरण सिंह की आयोध्या में होने वाली रैली रद्द हो गई है, और आज महिला पहलवानों के आरोप सामने आने के बाद यह फैसला किया गया है।

दर्ज कराई गई एफआईआर…

बता दें कि बृजभूषण के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कराई गई हैं। जिसमें पहली एफआईआर बालिग पहलवानों के आरोपों से जुड़ी है और दूसरी नाबालिग रेसलर्स के आरोपों पर आधारित है। जिस एफआईआर में बालिग पहलवानों का आरोप है कि बृजभूषण ने कथित रूप से कई बार छेड़छाड़ की। गलत तरीके से उन्हें छुआ। यहां तक कि सांस चेक करने के बहाने उनकी टी-शर्ट उतारी। नाबालिग पहलवान का आरोप है कि बृजभूषण ने उनसे फिजिकल रिलेशन की डिमांड की थी।

इसी के साथ- साथ  नाबालिग पहलवान के पिता ने भी आरोप लगाए हैं कि जब “मेरी बेटी ने एशियन चैंपियनशिप में 62KG फ्री स्टाइल में गोल्ड मेडल जीता। फिर 16 साल की उम्र में झारखंड के रांची में नेशनल गेम्स में जूनियर रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीता। यहीं पर उनकी बेटी के साथ फोटो लेने के लिए बृजभूषण ने जबरन उसे अपने पास खींचा। उसे बाहों में इतना कसकर जकड़ लिया कि वह खुद को छुड़ाने के लिए हिल तक नहीं पाई। फोटो लेने के बहाने बृजभूषण ने उसे जकड़ा और हाथ कंधे से नीचे ले गया।

जिसके बाद बृजभूषण ने नाबालिग पहलवान को कमरे में बुलाया। नाबालिग पहलवान प्रेशर में थी कि उसका करियर बृजभूषण बर्बाद न कर दे इसलिए वह मिलने चली गई। वहां पहुंचते ही बृजभूषण ने उसे अपनी तरफ खींचा और जबरदस्ती शारीरिक संबध बनाने की कोशिश की। बृजभूषण ने नाबालिग पहलवान को कहा कि तुम मुझे सपोर्ट करो और मैं तुम्हें सपोर्ट करूंगा। पहलवान बोली कि मैं अपने बलबूते यहां तक आई हूं और मेहनत करके आगे तक जाऊंगी। इसके बाद बृजभूषण ने नाबालिक से कहा कि एशियन चैंपियनशिप के ट्रायल जल्द होने वाले हैं। कोऑपरेट नहीं किया तो खामियाजा ट्रायल्स में भुगतना पड़ेगा। इसके बाद वह जैसे तैसे उस कमरे से बाहर भाग आई। 2022 के मई महीने में एशियन चैंपियनशिप के ट्रायल हुए। जहां बृजभूषण ने कहे मुताबिक नाबालिग पहलवान के साथ भेदभाव किया।

जिस पर बृजभूषण ने कहा कि प्रिय शुभचिंतकों… मैं 28 साल से आपके स्नेह से लोकसभा सदस्य के रूप में एक संवैधानिक पद पर हूं। सत्ता और विपक्ष में रहते हुए मैंने सदैव जाति, सम्प्रदाय और सभी धर्म के लोगों को एक साथ लेकर चलने की कोशिश की है। इन्हीं कारणों से मेरे राजनैतिक विरोधी और उनके दल मुझ पर झूठे आरोप लगाते रहे हैं।

 

 

 

 

संबंधित पोस्ट

तीन महीनों के लिए एनएसए का इस्तेमाल कर सकेंगे दिल्ली पुलिस कमिश्नर, एलजी ने दी मंजूरी

navsatta

ओलंपिक पदक विजेता पीएनबी कर्मचारी शमसेर सिंह को अधिकारी संवर्ग में प्रोन्नति के साथ नकद पुरस्कार

navsatta

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल भी हुए संक्रमित, लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश हो चुके हैं संक्रमित, रोशन जैकब अब लखनऊ जिलाधिकारी का प्रभार संभालेंगी

navsatta

Leave a Comment