Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराजनीतिराज्य

अखिलेश के करीबी एसीई ग्रुप के मालिक अजय चौधरी के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कई शहरों में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी जारी है. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के बड़े बिल्डर अजय चौधरी के ठिकानों पर छापेमारी की है. आयकर की टीम ने आज सुबह से ही अजय चौधरी के एसीई ग्रुप के नोएडा, दिल्ली, आगरा आदि ठिकानों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी जारी की.

बागपत में भी खेकड़ा के महरमपुर गांव में भी सुबह से ही आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. यहां अजय चौधरी का फॉर्म हाउस है. इनकम टैक्स सूत्रों के मुताबिक नोएडा, आगरा में एसीई ग्रुप के मालिक के घर-दफ्तर के अलावा अजय चौधरी के करीबी कुछ कारोबारियों के यहां भी छापेमारी जारी है. जिसमे कुछ एक्सपोर्टर्स है, कुछ अलग-अलग व्यापारी है, उन सभी के दफ्तरों पर छापेमारी चल रही है.

अजय चौधरी एसीई ग्रुप की कंपनियों के प्रमोटर हैं. उन्हें बिजनेस जगत में संजू नागर के नाम से भी जाना जाता है. हाल ही में आयकर विभाग ने समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन के ठिकानों पर रेड मारी थी. सोमवार को उनके ठिकानों से दस करोड़ रुपये की फर्जी खरीद और दस करोड़ की बोगस इंट्री के दस्तावेज मिले हैं, इनकी जांच की जा रही है. इससे पहले मिडिल ईस्ट से करीब 40 करोड़ रुपये के निवेश के कागजात पाए गए थे. बड़ी संख्या में सीज कागजातों की जांच की जा रही है.

ऑनलाइन रिपोर्ट के अनुसार, आयकर विभाग ने पम्पी जैन और मलिक ग्रुप के कानपुर, कन्नौज, लखनऊ, दिल्ली, मुंबई और हाथरस के 35 परिसरों पर छापेमारी की थी. शनिवार तक कानपुर और लखनऊ सहित 15 परिसरों की जांच पूरी हो गई थी. रविवार को 8 और दफ्तर, गोदाम और कॉरपोरेट ऑफिसों की जांच की गई.

सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के यहां पर छापेमारी के मामले में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला था. अखिलेश ने कहा कि चुनाव में बीजेपी एजंसियों को भी बुलाती है. अखिलेश ने कहा कि कई दिनों से सूचना आ रही थी कि छापे पड़ेंगे. सपा से जुड़े लोगों पर छापे. चुनाव में बीजेपी एजंसियों को भी बुलाती है. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी वालों ने छापे वाला आचरण पहली बार नहीं दिखाया है. पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले भी इन्होंने ऐसा ही किया था.

संबंधित पोस्ट

वेब सीरीज ‘रोहतक सिस्टर्स’ की शूटिंग भोपाल में

navsatta

आरबीआई ने रेपो रेट बढ़ाया, लोन महंगा

navsatta

इमरान खान को मिली बड़ी राहत, स्पीकर ने खारिज किया अविश्वास प्रस्ताव

navsatta

Leave a Comment