Navsatta
अपराधक्षेत्रीयखास खबरराज्य

संदिग्ध परिस्थितियों में खलिहान में लगी आग, लाखों रुपए का धान जलकर राख

हलिया (मिर्जापुर), नवसत्ता: थाना क्षेत्र के थोथा गांव में शनिवार की सुबह खलिहान में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से लाखों रुपए मूल्य के धान की फसल जलकर राख हो गई. थोथा गांव निवासी किसान शिवराम पाल के खलिहान में शनिवार सुबह 7 बजे के करीब संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से खलिहान में रखा 5 बीघा खेत की उपज का धान मड़ाई करने के बाद ओसाने के लिए रखा था. खलिहान के पास मड़हे में मड़ाई कर रखा 182 बोरी धान भी जलकर राख हो गई.

खलिहान में आग की लपटे उठती देख किसान के द्वारा शोरगुल मचाने पर ग्रामीण हाथों में पानी भरा डिब्बा, बाल्टी इत्यादि लेकर आग बुझाने के लिए खलिहान की तरफ दौड़ पड़े, लेकिन आग के विकराल रूप धारण करने के कारण आग पर काबू नही पाया जा सका इस दौरान खलिहान व मड़हे में रखी धान की फसल जलकर राख हो गई. किसान ने आगजनी की घटना स्थानीय पुलिस व क्षेत्रीय लेखपाल को दे दिया है.

आगजनी की सूचना मिलने के 3 घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची तब तक सबकुछ जलकर राख हो गया था. किसान शिवराम पाल ने अपनी खेती के साथ ही उसी गांव निवासी एक अन्य व्यक्ति का 4 बीघा खेत बटाई पर लेकर खेती किया था. शनिवार की सुबह खलिहान में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई, जिससे खलिहान में ओसाने के लिए रखा 4 बीघा खेत का धान तथा खलिहान से सटे हुए मड़हे मे 182 बोरी धान जलकर राख हो गया.

आग की लपटें देखकर किसान ने शोर मचाया. जब तक आसपास के लोग आग बुझाने के लिए पहुंचे तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी और खलिहान और मड़हे में रखी धान जलकर राख हो गई. पीड़ित किसान ने फायर ब्रिगेड को सूचना दिया.

जिला मुख्यालय से फायर ब्रिगेड की गाड़ी लगभग तीन घंटे बाद मौके पर पहुंची तब तक सारी फसलें जलकर राख हो चुकी थीं जिसके चलते फायर ब्रिगेड की टीम के जिम्मे खलिहान में सुलग रही आग को बुझाने के सिवा कोई काम नहीं बचा था.

संबंधित पोस्ट

चुनावी बाण्ड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई को फटकारा,24 घण्टे में जानकारी देने का आदेश

navsatta

योगी की अगुवाई में उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनने से कोई नहीं रोक सकता : राजनाथ सिंह

navsatta

निजीकरण के विरोध में देशभर के बिजली कर्मचारी कल करेंगे राष्ट्रव्यापी हड़ताल

navsatta

Leave a Comment