Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराज्य

विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार दो जिलों में लागू कर सकती है पुलिस कमिश्नर सिस्टम

लखनऊ, नवसत्ता: प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश के दो और जिलों में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू करने की तैयारी में है. राज्य में 4 जिले ऐसे हैं जहां फिलहाल ये सिस्टम लागू है. हालांकि मिल रही जानकारी के मुताबिक विधानसभा चुनावों से पहले 2 और जिलों में ये व्यवस्था लागू किए जाने का ऐलान किया जा सकता है.

ये व्यवस्था पहले से ही लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, कानपुर और वाराणसी में लागू है. यहां ये सिस्टम लागू करने के बाद से आए बदलावों और उससे हुए फायदे-नुकसान पर फिलहाल फीडबैक लिया जा रहा है. अगले चरण में आगरा, मेरठ, प्रयागराज और गाजियाबाद में से किन्हीं 2 शहरों में कमिश्नरेट सिस्टम लागू करने पर विचार चल रहा है. विधानसभा चुनावों से पहले ही इनमें से 2 शहरों में ये सिस्टम लागू करने का ऐलान कर दिया जाएगा.

अभी चार शहरों में लागू है व्यवस्था
13 जनवरी 2020 को योगी सरकार ने लखनऊ और गौतमबुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू किया था. तब इस व्यवस्था को पांच शहरों में लागू करने का विचार चल रहा था. हालांकि बाद में सिर्फ दो शहरों में ही इस व्यवस्था को लागू करने का निर्णय लिया गया. लखनऊ और गौतमबुद्ध नगर में बेहतर परिणाम मिलने के बाद सरकार ने इसी साल 25 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और कानपुर नगर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू करने का फैसला किया था. अब यह व्यवस्था इन चार शहरों में लागू है.

संबंधित पोस्ट

Chhattisgarh: कृषि एवं वन उत्पादों के मूल्य संवर्धन के लिए बड़ी संख्या में खोले जाएंगे प्रोसेसिंग सेन्टर

navsatta

पीएफआई कनेक्शन को लेकर UP के कई जिलों में एटीएस का छापा

navsatta

दिवाली ही नहीं होली में भी देंगे फ्री में गैस सिलेंडर: सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment