Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराजनीतिराज्य

लखीमपुर हिंसा को लेकर राष्ट्रपति कोविंद से मिलेगा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

नई दिल्ली,नवसत्ता : लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में कांग्रेस ने राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी के 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने का समय मांगा है. सात सदस्यीय इस प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी समेत प्रियंका गांधी वाड्रा, सांसद ए.के एंटोनी, सांसद मल्लिकार्जुन खडग़े, सांसद अधीर रंजन चौधरी, जनरल सेक्रेटरी के.सी. वेणुगोपाल और गुलाम नबी आजाद राष्ट्रपति से मिलने जाएंगे.

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के जनरल सेक्रेटरी के.सी. वेणुगोपाल ने पत्र लिखकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने का समय मांगा है. साथ ही राष्ट्रपति के सामने तथ्यों को विस्तार से पेश करने की इजाजत मांगी है.

गौरतलब है कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में मृतक किसान लवप्रीत सिंह के परिजनों से मुलाकात की थी. राहुल गांधी ने लखीमपुर के अपने दौरे से जुड़ा एक वीडियो जारी करते हुए शुक्रवार को कहा कि पीडि़तों को न्याय देना होगा. लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में प्रदर्शनकारी किसानों की मौत के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को मौके पर जाते समय हिरासत में लिया गया था और वह दो दिनों तक पुलिस की अभिरक्षा में थीं. इसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पीडि़त परिवारों से मुलाकात की थी.

वहीं लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के सिलसिले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को शनिवार को करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया. सहारनपुर डीआईजी ने कहा कि आशीष जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे. हत्या, दुर्घटना में मौत, आपराधिक साजिश, लापरवाही से वाहन चलाने की धाराओं में गिरफ्तारी हुई है.

संबंधित पोस्ट

बुंदेलखंड को मिली बीडा सहित कई योजनाओं की सौगात 

navsatta

विकास दुबे के नाम पर आईजी को धमकी देने का आरोपी हिरासत में

navsatta

डा. पंकज श्रीवास्तव बने यूपी कांग्रेस मीडिया विभाग के वाइस चैयरमैन

navsatta

Leave a Comment