Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

कोर्ट में पेश नहीं हुआ माफिया मुख्तार अंसारी

लखनऊ,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को आज भी एमपी-एमएलए की विशेष अदालत में पेश होना था, लेकिन वो पेश नहीं हुआ। इस पर कोर्ट ने नाराजगी जताई। साथ ही एमपी-एमएलए कोर्ट ने अंसारी की व्यक्तिगत पेशी के लिए बांदा जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक, एडीजी जेल, लखनऊ के पुलिस कमिश्नर, डीएम, डीजीपी, एसीएस होम, मुख्य सचिव को पत्र भेजने का आदेश दिया। कोर्ट ने 29 सितंबर को मुख्तार अंसारी को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है।

बता दें कि माफिया मुख्तार अंसारी पर 3 अप्रैल 2000 को राजधानी लखनऊ के आलमबाग थाने में दर्ज लखनऊ जेल के तत्कालीन जेलर, डिप्टी जेलर पर हमले ,जेल में पथराव, धमकाने के मामले दर्ज हैं। इसके साथ ही एफआईआर में मुख्तार अंसारी, युसूफ चिश्ती, आलम, कल्लू पंडित और लालजी यादव समेत कई लोगों को नामजद किया गया था।

वहीं 20 साल से लंबित मामले में मुख्तार अंसारी के पेश न होने से कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा कि कई आदेशों के बाद भी मुख्तार अंसारी को कोर्ट में पेश नहीं किया जा रहा है, कोई रिपोर्ट भी नहीं भेजी जा रही। जबकि इस मामले में अब मुख्तार अंसारी पर आरोप तय होने हैं। पिछली सुनवाई पर मुख्तार की पत्रावली अलग करके अन्य अभियुक्तों कल्लू पंडित, लालजी यादव, आलम, युसूफ चिश्ती के खिलाफ आरोप आरोप तय कर दिए गए हैं, अब साक्ष्य की कार्यवाही शुरू होनी है।
मामले की ऐसी स्थिति में आने के बाद भी मुख्तार अंसारी के बाबत कोई भी रिपोर्ट नहीं आ रही है। कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा कि इस मामले में अभियोजन पक्ष कोई रुचि नहीं ले रहा है जिसकी वजह से कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पा रही है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 29 सितंबर को होगी।

संबंधित पोस्ट

रायबरेली पहुंची प्रियंका गांधी, हनुमान मंदिर में माथा टेका

navsatta

डॉक्टर्स डे विशेष:जानिए अपने डॉक्टर के अनसुने किस्से,मिलिए वरिष्ठ सर्जन डॉक्टर आशा शंकर वर्मा से

navsatta

हरि अनंत, हरि कथा अनंता की गवाह बनेगी अयोध्या

navsatta

Leave a Comment