Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशराजनीति

राज्यसभा में हंगामे को लेकर टीएमसी के 6 सांसद एक दिन के लिए निलंबित

नई दिल्ली,नवसत्ता : संसद के मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में पेगासस के मुद्दे पर हंगामा कर रहे तृणमूल कांग्रेस के 6 सांसदों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल सुबह जब सभापति ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा के लिए दिए गए नोटिस स्वीकार करने और अन्य नोटिस खारिज किए जाने के बारे में सूचना दी तो तृणमूल कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के सदस्य आसन के समक्ष आ कर पेगासस जासूसी विवाद पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामा करने लगे।

हालांकि सभापति ने इन सदस्यों से अपने स्थानों पर लौट जाने और कार्यवाही चलने देने की अपील की। उन्होंने कहा कि जो सदस्य आसन के समक्ष आ गए हैं और तख्तियां दिखा रहे हैं, उनके नाम नियम 255 के तहत प्रकाशित किए जाएंगे और उन्हें पूरे दिन के लिए निलंबित कर दिया जाएगा। किन्तु इतने पर भी हंगामा नहीं थमा तब सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदस्यों से नियम 255 के तहत सदन से बाहर जाने को कहा।

इससे पहले बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए। उन्होंने कार्य मंत्रणा समिति की कल हुयी बैठक में कुछ विधेयकों पर चर्चा और उन्हें पारित करने के लिए समय तय किए जाने के बारे में सदन को सूचित किया।

उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी के रामगोपाल वर्मा और विश्वंभर प्रसाद निषाद तथा माकपा के डॉक्टर वी शिवदासन की ओर से नियम 267 के तहत किसान आंदोलन के मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस मिले हैं। उन्होंने इस मुद्दे को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि इस पर अन्य नियम के तहत चर्चा की अनुमति दी जाती है।

संबंधित पोस्ट

जानियें प्रदेश किन 10 जिलों में बनेंगे आधुनिक न्यायालय

navsatta

सुप्रीम कोर्ट का फैसला, सीबीआई उचित मामलों पर पीई के लिए स्वतंत्र

navsatta

डॉक्टर्स डे विशेष:जानिए अपने डॉक्टर के अनसुने किस्से,मिलिए वरिष्ठ सर्जन डॉक्टर आशा शंकर वर्मा से

navsatta

Leave a Comment