Navsatta
करियरखास खबरराजनीतिराज्य

खुशखबरी: मिशन रोजगार के तहत यूपी में 74 हजार पदों पर जल्द होंगी भर्तियां

लखनऊ,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी योगी सरकार ने मिशन रोजगार के तहत 74 हजार पदों पर नियुक्ति के आदेश दिए हैं। सरकार अब जल्द ही युवाओं के लिए रोजगार की बहार लाने वाली है। जिसके तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर इसकी रूपरेखा भी तय कर ली है।

सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर उ0प्र0 लोक सेवा आयोग, उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, उ0प्र0 उच्चतर शिक्षा चयन आयोग तथा उ0प्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्षों के साथ इन आयोगों/बोर्ड के तहत विभिन्न पदों पर होने वाली भर्तियों के सम्बन्ध में बैठक की। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने भर्ती बोर्ड और चयन आयोगों को निर्देश दिया है कि 74 हजार पदों पर चयन के लिए भर्ती की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जाए। उधर, पुलिस महकमे में भी 13,800 पदों पर दिसंबर, 2021 तक भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का दावा किया गया है।

उन्होंने कहा कि खराब छवि वाले विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बिल्कुल न बनाया जाए। सीएम योगी ने बड़ी परीक्षाओं को मंडल स्तर पर और छोटी परीक्षाओं को जनपद स्तर पर आयोजित करने के सम्बन्ध में गम्भीरता से विचार करने के लिए कहा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी भर्तियों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं के आयोजन के समय अभ्यर्थियों की सुविधा का भी ध्यान रखा जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि अभ्यर्थियों को परीक्षा देने के लिए अधिक दूरी न तय करनी पड़े। उन्होंने कहा कि हर हाल में यह सुनिश्चित किया जाए कि परीक्षाएं नकलविहीन और पारदर्शी ढंग से आयोजित की जाएं।

योगी ने सभी आयोगों/बोर्ड के अध्यक्षों से कहा कि शासन से जुड़े मामलों में सम्बन्धित अध्यक्ष मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे सम्पर्क कर समस्या का तुरन्त समाधान कराएं, ताकि भर्ती की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ायी जा सके। बता दें कि उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 30,000 पदों पर भर्तियां की जानी हैं, जबकि उ0प्र0 उच्चतर शिक्षा चयन आयोग द्वारा 17,000 पदों पर भर्ती की जाएंगी। इसी प्रकार उ0प्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा 27,000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

Posted By : Ruchi Mishra

संबंधित पोस्ट

कोरोना के दूसरे हमले से निपटने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

navsatta

शिक्षक को जेल भेजने से छात्र छात्राएं आन्दोलित

navsatta

“क्या कहते हैं नव निर्वाचित प्रधान”

navsatta

Leave a Comment