Navsatta
अपराधक्षेत्रीय

हरचंदपुर पुलिस के संरक्षण में क्षेत्र में वन माफियाओं का तांडव जारी

 

अमर प्रताप सिंह

 

हरचंदपुर, रायबरेली, नवसत्ता : थाना क्षेत्र के दर्जनों गांव में कोरोना महामारी की आपदा को अवसर समझ बैठे वन माफियाओं का तांडव देखा जा सकता है। आपको बता दें, कि हरचंदपुर थाना क्षेत्र के दर्जनों गांव में अवैध कटान चरम सीमा पर है वन माफिया क्षेत्र में प्रतिबंधित आम महुआ नीम शीशम आदि वृक्षों पर आरा चलाने से बिल्कुल भी नहीं घबरा रहे व लगातार क्षेत्र में हरियाली उजाड़ने पर तुले हुए हैं। स्थानीय पुलिस और वन विभाग की मिलीभगत से वन माफियाओं के हौसले बुलंद है। वन माफिया खुलेआम दिन और रात लगातार क्षेत्र में प्रतिबंधित वृक्षों को नेस्तनाबूद करते जा रहे हैं।

हल्का दरोगाओ की मिलीभगत से क्षेत्र में लगातार वन माफियाओं का तांडव बढ़ता जा रहा है। एक तरफ जहां कोरोना महामारी में पूरे देश में ऑक्सीजन की भारी किल्लत देखने को मिल रही है, तो वहीं रायबरेली के हरचंदपुर में वन माफियाओं के द्वारा ऑक्सीजन देने वाले वृक्षों को नेस्तनाबूत किया जा रहा है। हरचंदपुर चौराहे से जैसे ही प्रतिबंधित लकड़ियों से लदी ट्रैक्टर ट्राली और पिकअप गाड़ियां गुजरती है, वैसे ही वहां खड़े दरोगा और पुलिसकर्मी पीछे लग जाते हैं और आगे जाकर वन माफियाओं से पैसे लेते हैं और अपनी जेब गर्म कर वापस लौट आते हैं। हरचंदपुर पुलिस का यह कारनामा सालों से देखा जा रहा है।

प्रदेश की योगी सरकार पुलिस व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए तरह-तरह की व्यवस्थाएं कर रही हैै, तो वही हरचंदपुर थाने में तैनात दरोगा और सिपाही सरकार के मंसूबे पर पानी फेरने का काम कर रहे हैंं। जल्द ही स्थानीय प्रशासन और वन विभाग नहीं जागा, तो क्षेत्र को हरियाली मुक्त कर देंगे वन माफिया। स्थानीय लोगों का तो यहां तक कहना है, कि क्षेत्र में अवैध कटान अवैध खनन और अवैध शराब का कारोबार दर्जनों गांव में पुलिस की जानकारी में फल फूल रहा है।

संबंधित पोस्ट

तमंचा रखने वालों की अब खैर नहीं

navsatta

वि0ख0 हरचन्दपुर-ग्राम पंचायत कठवारा का मतदान 26 अप्रैल,एवं वि0ख0 बछरावा-ग्राम पंचायत पहनासा व वि0ख0 सरेनी-ग्राम पंचायत रामपुरकला का मतदान 29 अप्रैल को नियत: वैभव श्रीवास्तव

navsatta

पुलिस ने बिना मास्क पहने 45 दुपहिया चालकों पर लगाया जुर्माना

navsatta

Leave a Comment