Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

वाराणसी के डॉक्टरों को संबोधित करते वक्त भावुक हुए PM मोदी, कहा- वायरस ने हमारे अपनों को छीना

नई दिल्ली,नवसत्ता:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वाराणसी के डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ और अन्य फ्रंटलाइन स्वास्थ्यकर्मियों से बात करते हुए अचानक भावुक हो  गए . इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं काशी का एक सेवक होने के नाते हर एक काशीवासी का हृदय से धन्यवाद देता हूं. विशेष रूप से हमारे डॉक्टर्स, नर्सेज, वार्ड बॉयज और एम्बुलेंस ड्राइवर्स ने जो काम किया है, वो वाकई सराहनीय है.

 

पीएम मोदी ने कहा कि ”इस वायरस ने हमारे कई अपनों को हमसे छीना है. मैं उन सभी लोगों को अपनी श्रद्धांजलि देता हूं, उनके परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त करता हूं.” उन्होंने कहा कि ”कोरोना की दूसरी लहर में हमें कई मोर्चों पर एक साथ लड़ना पड़ रहा है. इस बार संक्रमण दर भी पहले से कई गुना ज्यादा है. मरीजों को ज्यादा दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ रहा है. इससे हमारे स्वास्थ्य सिस्टम पर दबाव पड़ा है.”

प्रधानमंत्री ने कहा कि ”इस असाधारण परिस्थिति में भी हमारे डॉक्टर्स, हेल्थ वर्कर्स के इतने बड़े परिश्रम से ही इस दबाव को संभालना संभव हुआ है. आप सभी ने एक-एक मरीज की जीवन रक्षा के लिए दिन-रात काम किया. खुद की तकलीफ, आराम इन सबसे ऊपर उठकर जी-जान से काम करते रहे.” उन्होंने कहा कि ”बनारस ने जिस स्पीड से इतने कम समय में ऑक्सीज़न और आईसीयू बेड्स की संख्या कई गुना बढ़ाई है, जिस तरह से इतनी जल्दी पंडित राजन मिश्र कोविड अस्पताल को सक्रिय किया है, ये भी अपने आपमें एक उदाहरण है.”

संबंधित पोस्ट

सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे बने ‘चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी’ के अध्यक्ष, सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन से खाली पद को संभाला

navsatta

नगर पंचायत में 90 और नगर पालिका में 44 महिलाओं ने जीत कर बढ़ाई भाजपा की शान

navsatta

अक्षय ऊर्जा का हब बनने की राह पर यूपी, धरातल पर उतरेंगी 182 परियोजनाएं

navsatta

Leave a Comment