Navsatta
खास खबरस्वास्थ्य

कोरोना को लेकर सब से बड़ी खबर,जुलाई तक दूसरी लहर का असर होगा बेहद कम,देश में तीसरी लहर फौरन नहीं आने जा रही:IIT कानपुर के वैज्ञानिकों का अनुमान

कानपुर,नवसत्ता:कोरोना को लेकर अब तक कि सबसे
बड़ी राहत देने वाली खबर आ रही है।आई आई टी कानपुर के वैज्ञानिकों का अनुमान है मौजूदा कोरोना संक्रमण की लहर का असर जुलाई तक रहेगा। आई आई टी कानपुर के प्रोफेसर मनिंदर अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण पर IIT कानपुर के वैज्ञानिक का हाल में कैलकुलेट किया गया यही अनुमान है। उन्होंने बताया कि जुलाई तक कोरोना की दूसरी लहर का असर रहेगा। जुलाई के महीने तक कोरोना का असर बेहद कम हो जायेगा। उन्हीने कोरोना को लेकर आर-नॉट टेक्निक से किये गए कैलकुलेशन के आधार पर बताया कि देश में तीसरी लहर फौरन नहीं आने जा रही है।अगर तीसरी आएगी भी तो कुछ समय बाद, सावधानी के ज़रिए इसके प्रभाव से बच सकते हैं।उन्होंने बताया कि देश में अधिकतर जगहों पर कोरोना संक्रमण पीक पर है। हालांकि कुछ ही समय में गिरावट आएगी।

प्रोफेसर मनिंदर अग्रवाल के मुताबिक यूपी, महाराष्ट्र, गुजरात, एमपी में पीक के बाद संक्रमण गिरावट की ओर है। वहीं राजस्थान, छत्तीसगढ़ में संक्रमण पीक पर तो कर्नाटक, तमिलनाडु में पीक आना बाकी है।

संबंधित पोस्ट

बाहुबली मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज

navsatta

नवाबों के शहर में जुटेंगे माटी के फनकार

navsatta

झूठ एवं नफरत की व्यवस्था को समाप्त करेंगेः मल्लिकार्जुन खड़गे

navsatta

Leave a Comment