Navsatta
क्षेत्रीयचुनाव समाचार

सलोन : मतदाताओं में उत्साह एवं छिटपुट घटनाओं के साथ तहसील क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सम्पन्न

अनुभव शुक्ला

रायबरेली, नवसत्ता :जनपद में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिला यदि सूत्रों की माने तो सलोन ब्लाक क्षेत्र में कुल 59 प्रतिशत वोटिंग हुई, यदि बात हम डीह व छतोह ब्लाक की करें तो मतदान की प्रक्रिया में पूर्ण रुप से वोटिंग प्रतिशत का आंकड़ा जिम्मेदार अधिकारी, खबर लिखे जाने तक नहीं दे पाये। वहीं सलोन तहसील क्षेत्र में छुटपुट कई ऐसी भी घटनाएं हुई जो कि अधिकारियों की कार्यशैली पर लगातार प्रश्नचिन्ह लगाती रही। सुबह से ही मतदाताओं में वोट डालने की लंबी कतारें बूथों पर देखने को मिली किंतु यदि बात हम करें वर्तमान में चल रही कोरोना महामारी की तो ना ही मतदाताओं ने कोरोना के नियमों का पालन किया और ना ही प्रशासन ने मतदाताओं से नियमों के पालन कराने का जिम्मा अपने सर पर लिया हालांकि यदि देखा जाए तो सलोन तहसील क्षेत्र के बूथों पर कोरोना को लेकर मास्क तो कुछ मतदान कर्मी व मतदाता पहने दिखे किंतु नियमों के पालन के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की गई सलोन में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर ब्लाक क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया। सुबह मौसम गर्म होने की वजह से वोटिंग की रफ्तार सुस्त रही। बाद में वोट डालने के लिए मतदाता घंटों लाइन में खड़े रहे। मतदान केन्द्रों में सुबह छह बजे से वोट डालने का सिलसिला शुरु हुआ। क्षेत्र के ग्राम सभा किठाँवा में वीडीसी प्रत्याशी सुमन सिंह जिनका चुनाव चिन्ह कड़ाही के बैलेट पेपर से गायब होने पर वोटर व समर्थक ने हंगामा काटना शुरू किया।हंगामा होने के लगभग आठ घण्टे बाद दूसरा बैलेट पेपर आया फिर वोटिंग शुरु हुई। वहीं गढ़ी इस्लाम नगर में फर्जी वोटिंग को लेकर दोनों प्रत्याशी आमने सामने हो गए।मौके पर कोतवाली निरीक्षक पंकज त्रिपाठी ने भारी फोर्स के साथ पहुँच कर भीड़ को तितर बितर किया अमूमन सभी जगह शांति व्यवस्था को बनाया ग्राम सभा केमूपुर में लंबी कतार लगने से वोटर काफी देर लाइन खड़ा रहने से ग्रामीणों ने बहुत धीमीगति से वोटिंग की।

धरई पनाह नगर में पीठासीन अधिकारी व पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

सलोन तहसील क्षेत्र के धरई पनाह नगर में पीठासीन अधिकारी व पुलिस गंभीर आरोप लगे कई लोगों ने बताया कि पीठासीन अधिकारी गलत तरीके से वोटिंग करवा रहे हैं तो वहीं लोगों ने बताया कि पुलिस कर्मी ने बेवजह प्रत्याशी के साथ मारपीट किया। जिससे क्षुब्ध हो ग्रामीणों ने पुनर्मतदान करवाने तक की मांग कर डाली।

देर शाम तक चला वोट डालने का सिलसिला

सलोन तहसील के कुछ ग्राम ग्राम जैसे मटका गांव व खम्हरिया पूरे कुशल आदि गांवों में खबर लिखे जाने तक वोट डालने की प्रक्रियाऐं चलती रही जो की एक तरफ जहां मतदाताओं में वोट डालने के उत्साह की ओर इशारा कर रही थी, तो वहीं दूसरी तरफ मतदान कर्मियों के घोर लापरवाही की तरफ भी कहीं न कहीं इशारा था ।

भुवालपुर किशनी में मतदान प्रभावित

सलोन तहसील में छतोह ब्लॉक के भुवालपुर किशनी ग्रामसभा में प्रत्याशियो में आपस मे हुए बवाल की वजह से मतदान प्रक्रिया प्रभावित हुई जिससे मतदान को लगभग साढ़े तीन बजे ही बंद कर दिया गया। वही खबर लिखे जाने तक चन्दाबाहीपुर ग्राम सभा मे मतदान जारी है।

संबंधित पोस्ट

यूपी विधानसभा में सरकार ने पेश किया अनुपूरक बजट, विपक्ष ने अजय मिश्रा टेनी का मांगा इस्तीफा

navsatta

अब 31 अक्तूबर को योगी के गढ़ में डंका बजाएंगी प्रियंका

navsatta

देश‌ और खुद को मजबूत बनाने के लिए मोदी को वोट देना जरूरी : सांसद मेनका संजय गांधी

navsatta

Leave a Comment