Navsatta
मुख्य समाचारराज्य

नगर पालिका/नगर निकाय जिला प्रशासन के साथ बेहतर तालमेल बैठकर कोरोना के खिलाफ आगे बढ़े कोरोना फिर हारेगा और देश जीतेगा: योगी आदियत्नाथ

11 से 14 अप्रैल तक कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए विशेष टीका उत्सव को बढ़-चढ़ कर मनाया जा रहा है,सेनेटाइजेशन व स्वच्छता का कार्य भी चलता रहे: सीएम

कोरोना संक्रमण को कोविड गाइड लाइन का पालन, जागरूकता व वैक्सीनेशन से रोका जा सकता है : डीएम

रायबरेली, नवसत्ता : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा किये गये आहवान के दृष्टिगत 11 से 14 अप्रैल तक विगत 11 अप्रैल महात्मा ज्योतिबा गोविन्दराव फूले की जयन्ती से लेकर 14 अप्रैल संविधान शिल्पी डा0 बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती तक पूरे देश व प्रदेश के साथ-साथ जनपद में भी विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जनपद रायबरेली में भी विशेष टीका उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। प्रदेश की राज्यपाल आनन्दीबेंन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा वेब संवाद के माध्यम से प्रदेश के सभी नगर निगम व नगर पालिका एवं नगर पंचायतों के प्रतिनिधियों से संवाद किया किया और कहा कि कोरोना व अन्य बीमारियों को रोकने के लिए सेनेटाइजेशन स्वच्छता व साफ-सफाई आदि के साथ कोरोना महामारी को रोकने के लिए सोशल डिस्टेसिंग, मास्क, सेनेटाइजर के साथ साथ चल रहे टीका उत्सव में स्वयं का कोरोना वैक्सीनेशन व दूसरों को भी प्रेरित करना जरूरी है। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश के नगर निगम, नगर पालिका/नगर निकाय जिला प्रशासन के साथ बेहतर तालमेल बैठकर कोरोना के खिलाफ जंग में आगे बढ़े कोरोना फिर से हारेगा और देश जीतेगा। उन्होंने प्रदेशवासियों को महात्मा ज्योतिबा गोविन्दराव फूले व संविधान शिल्पी बाबा साहब डा0 भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती, पवित्र रमजान, रामनवमी आदि पर्वो की बधाई देते हुए मंगलमय भविष्य की कामना की है तथा कहा है कि कोरोना महामारी को दृष्टिगत रखते हुए पर्वो को सोशल डिस्टेसिंग, मास्क, दो गज की दूरी मास्क है जरूरी का पालन करने के साथ ही कोरोना प्रोटोकाल गाइड लाइन आवश्यक है। कोरोना की हार पर मानवता की सबसे बड़ी जीत व मानवता की सबसे बड़ी सेवा होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भारत सरकार की गाइड लाइन के अनुसार तेज गति से कोविड-19 वायरस को रोकने के लिए बेहतर कार्य कर रही है जिसमें सफलता भी प्राप्त हुई है। कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक है जागरूकता व मास्क एवं वैक्सीनेशन के माध्यम से भी इस लहर को भी नियत्रित करेंगे। इस मौके पर अपर मुख्य सचिव सूचना डा0 नवनीत सहगल ने भी कोविड वैक्सीनेशन व जागरूकता के बारे में बताया।
जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव के निर्देशानुसार वेब संवाद एनआईसी के वीडियों कान्फ्रेसिंग हाल में अपर जिलाधिकारी वि0रा0 प्रेम प्रकाश उपाध्याय, नगर पालिका अध्यक्ष पूर्णिमा श्रीवास्तव व अन्य नगर पंचायतों के प्रतिनिधि सरला साहू, शिवेन्द्र सिंह, राम बाबू गुप्ता, ब्रिजेश दत्त गौड, विनोद कुमार कौशल आदि द्वारा टीका उत्सव टीकारण अभियान को सफल बनाने के लिए आवश्यक है कि समाज के विभिन्न वर्गो को टीकाकरण में सम्मिलित होने हेतु प्रोत्साहित किया जाए तथा उनका सहयोग लिया जाए पर चर्चा की गई। अभियान का उद्देश्य सभी को विशेष प्रयास से सम्मानित जनप्रतिनिधियों, धर्मगुरूओं तथा प्रबुद्व नागरिकों इत्यादि को इसमें सम्मिलित करके कोरोना महामारी को जागरूकता व सोशल डिस्टेसिंग के माध्यम से रोका जाना है। इसके अलावा महानपुरूष संविधान शिल्पी बाबा साहब डा0 भीमराव अम्बेडकर व महात्मा ज्योतिबा गोविन्दराव फूले की जयन्ती एवं इनके द्वारा देश के प्रति किये गये कार्यो को भी आमजन को बताकर जागरूक करना है तथा स्वास्थ्य प्रोटोकाल का कड़ाई के साथ पालन करना है।
जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष नगर मजिस्ट्रेट युगराज सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष पूर्णिमा श्रीवास्तव आदि ने कहा कि कोरोना संक्रमण को वैक्सीनेशन से रोका जा सकता है। इस उत्सव में सभी शामिल हो और टीका उत्सव से जुड़कर स्वयं व दुसरों को सुरक्षित कर सकते है। शारीरिक दूरी के पालन के साथ ही मास्क का उपयोग जरूरी है। टीकाकरण के दौरान जिन लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई है सभी लोगों का उत्साह बढ़ाया है। जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा है कि सभी निर्धारित आयु के लोग अधिक से अधिक कोविड वैक्सीन लगवाये व निर्धारित आयु के अन्य लोगों को भी प्रेरित करे। नगर पालिका/नगर पंचायत के ईओ द्वारा एलईडी टीवी स्क्रीन के माध्यम से आमजन को आयोजित वेब कार्यक्रम में शामिल कर कोरोना जागरूकता व वैक्सीनेशन के साथ ही सविधान शिल्पी डा0 भीमराव अम्बेडकर व महात्मा ज्योतिबा गोविन्दराव फूले जयन्ती के अवसर पर इनके जीवन चरित्र पर प्रकाश के साथ ही उनकी महान्ता को भी बताया जा रहा है। उप निदेशक सूचना प्रमोद कुमार, मो0 राशिद रियाज अंसारी, प्रभात द्विवेदी आदि भी उपस्थित थे।

संबंधित पोस्ट

अमेरिका के पांच दिवसीय दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी

navsatta

55 जिलों में आंशिक कर्फ्यू में ढील, लखनऊ समेत 20 जिलों में जारी रहेगी सख्ती

navsatta

मुझे खुशी है, कि भविष्य में युद्ध लड़ने के लिए कदम उठा रही वायुसेना : मुर्मू

navsatta

Leave a Comment