Navsatta
खास खबरस्वास्थ्य

टीका उत्सव के पहले दिन छह हजार केन्द्रों पर वैक्सीनेशन

लखनऊ 11 अप्रैल (वार्ता) वैश्विक महामारी के खिलाफ जीत हासिल करने के इरादे से चार दिवसीय ‘टीका उत्सव’ के पहले दिन रविवार को उत्तर प्रदेश में छह हजार केन्द्रो पर एक साथ वैक्सीनेशन किया गया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां शक्ति भवन में कोविड वैक्सीन टीकाकरण अभियान ‘टीका उत्सव’ का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में महात्मा ज्योतिबा फुले की जयन्ती से बाबा साहब भीमराव आंबेडकर जयन्ती तक चार दिवसीय ‘टीका उत्सव’ का महाअभियान चलाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज 6,000 केन्द्रों में टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। कल 12 अप्रैल को 8,000 केन्द्रों पर कोविड टीकाकरण किया जाएगा। 45 वर्ष से ऊपर का प्रत्येक व्यक्ति जिसने अब तक कोविड वैक्सीनेशन नहीं कराया है, वह वैक्सीन सेन्टर पर रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण अभियान का हिस्सा बने। वैक्सीन कोरोना से बचाव का एक बड़ा माध्यम है, वैक्सीन सुरक्षित है। पात्रता की श्रेणी में आने वाले हर व्यक्ति को कोविड टीकाकरण कराना चाहिए।
श्री योगी ने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद भी सावधानी अत्यन्त जरूरी है। बीमारी में उपचार से महत्वपूर्ण बचाव होता है। इसलिए कोरोना से बचाव के लिए ‘दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी’ के मंत्र का सभी लोग पालन करें।

संबंधित पोस्ट

कोविशील्ड व कोवैक्सीन का मिक्स डोज अधिक कारगर: आईसीएमआर

navsatta

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को चुनाव, परिणाम 8 को, निष्पक्षता पर चुनाव आयोग ने कहा- क्रिकेट में भी अंपायर पर सवाल उठते हैं

navsatta

सुलतानपुर लोकसभा से समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी कौन ? अनिश्चितता बरकरार

navsatta

Leave a Comment