Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराज्य

राज्यपाल ने दिलाई चीफ जस्टिस संजय यादव को शपथ

लखनऊ, नवसत्ता : राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने आज राजभवन में मनोनीत चीफ जस्टिस संजय यादव को पूर्णकालिक मुख्य न्यायधीश के रूप में शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कानून मंत्री बृजेश पाठक व मुख्य सचिव आर के तिवारी भी मौजूद थे।
चीफ जस्टिस संजय यादव विगत 14 अप्रैल से इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश थे।
न्यायमूर्ति यादव, हालांकि, 25 जून को 62 वर्ष के होने पर पद छोड़ देंगे। इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय यादव का जन्म 26 जून 1961 को हुआ है। वह 25 अगस्त 1986 में अधिवक्ता के रूप में पंजीकृत हुए। उन्होंने जबलपुर हाईकोर्ट में सिविल, रेवेन्यू के साथ संवैधानिक मामलों में वकालत की। उन्होंने मार्च 1999 से अक्टूबर 2005 तक सरकारी अधिवक्ता के रूप में काम किया। संजय यादव मध्य प्रदेश के डिप्टी एडवोकेट जनरल भी रहे।
दो मार्च 2007 को वह मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के अपर न्यायाधीश नियुक्त हुए और जनवरी 2010 में स्थायी जज बने। वह दो बार मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश भी रहे। आठ जनवरी 2021 को वह मध्य प्रदेश हाईकोर्ट से स्थानांतरित होकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश बने। इसके बाद यहां 14 अप्रैल से वह कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के पद पर कार्य कर रहे थे।

संबंधित पोस्ट

संदेशपरक फिल्म ‘बांछड़ा’ और ‘धर्म द्वन्द’ की शूटिंग 28 मार्च से लखनऊ में शुरू होगी

navsatta

अक्षय ऊर्जा का हब बनने की राह पर यूपी, धरातल पर उतरेंगी 182 परियोजनाएं

navsatta

लखीमपुर में महिला से बदसलूकी मामले में सीओ व थाना प्रभारी निलंबित

navsatta

Leave a Comment