Navsatta
क्षेत्रीयखास खबर

सब्जी मंडी में नहीं है सोशल डिस्टेंसिंग सब्जियों के दाम छू रहे हैं आसमान

पंकज गुप्ता

रायबरेली, नवसत्ता :

एक तरफ कोरोना महामारी के चलते सभी का व्यापार चौपट है वहीं दूसरी ओर महंगाई की मार लोगों को और ज्यादा परेशान कर रही है सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं जिससे आम जनमानस परेशान है।
गल्ला मंडी में लगने वाली थोक सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है जिस तरह रोज भीड़ लगाकर किसान सब्जी बेचते थे और व्यापारी खरीदते थे वैसे ही आज भी बखूबी चल रहा है शायद किसी को खतरे की आशंका नहीं है मार्च लगाकर लोग मंडी के अंदर घूम तो रहे हैं लेकिन बहुत से ऐसे दुकानदार हैं जो बिना मास्क लगाकर सब्जी की खरीद फरोख्त कर।

सरकार और स्वास्थ्य विभाग भले ही जितने नियम बना ले लेकिन उनका पालन आम नागरिकों को करना है अगर आम नागरिक अपनी सुरक्षा के प्रति चिंतित नहीं रहेंगे तो शायद इस महामारी को रोक पाना मुश्किल हो जाएगा जिला अस्पताल में रोज कोरोना मरीज आते हैं जिन के इलाज के लिए L2 रिफर किया जाता है लेकिन जिस तरह से सब्जी मंडी में भीड़ देखने को मिल रही है ऐसे में नहीं लगता है कि आम जनमानस को इसकी चिंता है।
सब्जी मंडी में आने वाले व्यापारी ग्रामीण क्षेत्र से आते हैं ऐसे में अगर संक्रमित लो ग्रामीण क्षेत्र में पहुंच गए तो गांव में भी संक्रमण को फैलने का मौका मिल जाएगा।
फिलहाल सब्जी के जो दाम आसमान छू रहे हैं उससे आम जनमानस की रसोई महंगी हो रही है अगर जमाखोरी का मामला है तो उस पर प्रशासन को ध्यान देना चाहिए।

संबंधित पोस्ट

ज्ञानवापी: शिवलिंग पर अभिषेक की मांग,धरना दे रहे अविमुक्तेश्वरानंद

navsatta

छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम लेने से ही ऊर्जा का संचार हो जाता है : शांतनु महाराज

navsatta

रक्षा मंत्री राजनाथ, मायावती समेत कई दिग्गजों ने किया मतदान

navsatta

Leave a Comment