Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

अलवर मंदिर ढहाए जाने के मामले में राजगढ़ एसडीएम सहित तीन अधिकारी निलंबित

जयपुर,नवसत्ता: अलवर में 300 साल पुराने शिव मंदिर को तोड़े जाने को लेकर उठे विवाद के बीच राजस्थान सरकार ने एक सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (SDM) सहित तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया. निलंबित अधिकारियों में राजगढ़ एसडीएम केशव कुमार मीणा, राजगढ़ नगर पालिका बोर्ड के अध्यक्ष सतीश दुहरिया और नगर पंचायत के कार्यकारी अधिकारी बनवारी लाल मीणा शामिल हैं.

मालूम हो कि पिछले हफ्ते राजस्थान के अलवर जिले के सराय मोहल्ला में एक 300 साल के मंदिर को ढहा दिया गया था. शिव मंदिर के साथ साथ रास्ते को साफ करने के लिए 86 दुकानें और घर भी ढहाए गए थे.

वहीं राजगढ़ नगर पालिका बोर्ड के अध्यक्ष सतीश दुहरिया ने कहा है कि राजस्थान सरकार द्वारा किया गया ये निलंबन गलत है. चेयरमैन और बोर्ड की इसमें कोई भी भागीदारी नहीं है. बोर्ड ने अपने प्रस्ताव में कभी किसी मंदिर को तोडऩे का उल्लेख नहीं किया. मैं हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाऊंगा.

गौरतलब है कि अलवर में 300 साल पुराने शिव मंदिर को ढहाए जाने को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट में एक पीआईएल दायर की गई थी. जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ-साथ जिलाधिकारी, एसडीएम, एक्जीक्युटिव ऑफिसर, नगर निगम और अन्य को पार्टी बनाया गया था.

पीआईएल में कहा गया है कि ढहाने का काम असंवैधानिक तरीके से किया गया था जिसमें शिव मंदिर सहित दुकानों, मंदिरों को मास्टर प्लान के नाम पर ढहाया गया. आगे इसमें कहा गया कि शिव मंदिर को असंवैधानिक तरीके से ढहाया गया. इससे हिंदू समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है और आम लोगों के मूलभूत अधिकारों को उल्लंघन हुआ है.

संबंधित पोस्ट

नमो टीवी पर चुनाव नियमों के उल्लंघन का आरोप, नोटिस

Editor

गुजरात के 68 न्यायिक अधिकारियों की पदोन्नति पर सुप्रीम कोर्ट की रोक

navsatta

ब्लड डोनेशन के बारे में आम नागरिकों को जागरूक करें विशेषज्ञ: सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment